Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:28 Hrs(IST)
image
राज्य


रायफल और पिस्टल खिलाडियों ने मध्यप्रदेश दिलाया पदक

भोपाल, 26 जून (वार्ता) दिल्ली मे आयोजित 19वीं कुमार सुरेन्द्र सिंह स्मृति शूटिंग चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। अकादमी के रायफल और पिस्टल खिलाड़ियों ने आज एक-एक रजत पदक मध्यप्रदेश को दिलाया।
चैम्पियनशिप में शूटिंग अकादमी के खिलाड़ी अब तक 15 पदक जीत चुके हैं। इनमें रायफल खिलाड़ियों ने तीन स्वर्ण, पांच रजत और पांच कांस्य पदक तथा पिस्टल खिलाड़ियों ने दो रजत पदक अर्जित किए हैं। चैंपियनशिप में आज खेले गए महिला सीनियर वर्ग के 50 मीटर रायफल प्रोन टीम इवेंट में अकादमी की खिलाड़ी अपराजिता सिंह, सुनिधि चौहान और जेनब हुसैन ने रजत पदक मध्यप्रदेश को दिलाया।
वहीं, 10 मीटर एयर पिस्टल वूमेन टीम इवेंट में सुरभि पाठक, चिंकी यादव और महिमा अग्रवाल की तिकड़ी ने 1699 अंकों के साथ रजत पदक मध्य प्रदेश को दिलाया। रेल्वें 1704 अंकों के साथ पहले और पंजाब 1683 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा।
इससे पूर्व पिस्टल खिलाड़ियों ने 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल वूमेन टीम इवेंट में 1718 अंक अर्जित कर रजत पदक मध्य प्रदेश को दिलाया। टीम में सुरभि पाठक, चिंकी यादव और महिमा अग्रवाल शामिल थीं। हरियाणा 1721 अंकों के साथ पहले और 1690 अंकों के साथ सीआरपीएफ दूसरे स्थान पर रहा।
खिलाड़ियों द्वारा अर्जित इस उपलब्धि पर प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने हर्ष व्यक्त करते हुए पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि हमें मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी के खिलाड़ियों और उनके प्रशिक्षकों पर गर्व है।
संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एस. एल. थाउसेन ने भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है।
बघेल
वार्ता
image