Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:10 Hrs(IST)
image
राज्य


खेल निधि का प्रत्येक माह होगा ऑडिट

भोपाल, 29 जून (वार्ता) विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में खेलों के लिये प्राप्त राशि का उपयोग सुनिश्चित करने के लिये प्रत्येक माह खेल निधि का ऑडिट कराया जायेगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार उच्च शिक्षा आयुक्त राघवेन्द्र सिंह ने सभी शासकीय/अशासकीय विश्वविद्यालयों के कुल सचिव, शासकीय, अनुदान प्राप्त/गैर-अनुदान प्राप्त महाविद्यालय के प्राचार्यों को निर्देशित किया है कि खेलों के लिये प्राप्त राशि का उपयोग खेलों के अलावा अन्यत्र न किया जाये। उन्होंने कहा कि ऑडिट कराने पर अनियमितता की स्थिति में संबंधित प्राचार्य/कुल सचिव से राशि वसूल की जायेगी।
उन्होंने कहा कि राशि के उपयोग के बाद शेष राशि को निर्मित कोष में जमा कराया जाये, जिससे विशिष्ट संसाधनों जैसे एस्ट्रोटर्फ, हॉकी/लॉन टेनिस के लिये डेकोटर्फ, स्वीमिंग पूल निर्माण तथा इण्डोर खेलों की दीर्घा के लिये उसका उपयोग किया जा सके। उन्होंने ग्रीष्मकालीन अवकाशों में आवासीय प्रशिक्षण शिविर भी लगाने के निर्देश दिये।
नाग
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
image