Sunday, May 26 2024 | Time 10:28 Hrs(IST)
image
राज्य


अल्पेश ठाकोर और झाला ने क्रॉस वोटिंग के बाद कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दिया

गांधीनगर, 05 जुलाई (वार्ता) पिछले कुछ समय से बगावती तेवर अपनाने वाले कांग्रेस के दो विधायकों अल्पेश ठाकोर और उनके साथी धवलसिंह झाला ने आज गुजरात की दो राज्यसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में क्रॉसवोटिंग कर भाजपा प्रत्याशियों को वोट देने के बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।
अल्पेश ने गत 10 अप्रैल को ही कांग्रेस पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए इसके सभी पदाें से त्यागपत्र का दावा किया था पर उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया। कांग्रेस ने उन्हें विधायक पद से हटाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष और हाई कोर्ट दोनो का दरवाजा खटखटाया था।
राधनपुर के विधायक अल्पेश और बायड के विधायक झाला ने आज उम्मीद के अनुरूप क्रॉस वोटिंग की और इसके बाद विधायक पद से इस्तीफे की घोषणा कर दी। हालांकि विधानसभा के अंकगणित के लिहाज से उनके क्राॅस वोटिंग का चुनाव परिणाम पर खास असर नहीं पड़ने वाला क्योंकि भाजपा की दोनो सीटों पर जीत पहले से ही तय है।
अल्पेश ने मतदान के बाद पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस ने उन्हें केवल अपमानित और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का काम ही किया है। उन्होंने अपनी अंतरात्मा के आवाज पर ईमानदार राष्ट्रीय नेता जिसने देश को नयी ऊंचाई दी है उसके दल के पक्ष में दिया है। वह अब विधायक पद से त्यागपत्र दे रहे हैं। श्री झाला ने कहा कि कांग्रेस आंतरिक गुटबाजी का शिकार है।
उक्त उपचुनाव में भाजपा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा जुगलजी ठाकोर को प्रत्याशी बनाया है।
ऐसा माना जा रहा है कि अल्पेश और झाला जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं।
ज्ञातव्य है कि आज के चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तथा भारतीय ट्राइबल पार्टी के विधायकों ने भी कथित तौर पर भाजपा के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की है। स्वयं मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इसका दावा किया है।
रजनीश
वार्ता
More News
वेडिंग टूरिज्म को बढ़ावा देने और पर्यटन की चुनौतियों एवं समाधान पर हुई चर्चा

वेडिंग टूरिज्म को बढ़ावा देने और पर्यटन की चुनौतियों एवं समाधान पर हुई चर्चा

26 May 2024 | 9:32 AM

जयपुर, 26 मई (वार्ता) राजस्थान टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर से जुड़े स्टेक होल्डर्स राजधानी जयपुर में शनिवार रात एकजुट हुए और वेडिंग टूरिज्म को बढ़ावा देने तथा पर्यटन की चुनौतियों एवं समाधान पर चर्चा की।

see more..
image