Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य


अंतर्जातीय प्रेम विवाह के चलते गुजरात में युवक की बेरहम हत्या के मामले में एक गिरफ्तार

अहमदाबाद, 10 जुलाई (वार्ता) गुजरात में अंतर्जातीय प्रेम विवाह के बाद हाल में वधू पक्ष के लोगों द्वारा पुलिस की मौजूदगी में दलित प्रेमी की बेरहमी से की गयी कथित सम्मान-हत्या के सिलसिले में पुलिस ने आज एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
मूल रूप से कच्छ जिले के गांधीधाम निवासी युवक हरेश सोलंकी (23) ने लगभग आठ माह पहले अहमदाबाद जिले के मांडल के वरमोरा गांव की राजपूत (दरबार) जाति की युवती उर्मिला (22) के साथ विवाह कर लिया था। वह एक निजी कंपनी में ड्राईवर का काम करता था और आंखे चार होने के बाद दोनो फरार हो गये थे। उर्मिला कुछ समय तक उसके घर पर रही और बाद में उसके पिता दर्शनसिंह झाला कथित शांति सुलह के बाद उसे अपने घर ले गये। उसके बाद से उसका फोन बंद था और उसका कोई पता नहीं चल पा रहा था। इसके बाद परसो जब पुलिस की अभयम सेवा के जरिये हरेश पत्नी से मिलने वरमोर गया तो पहले तो दर्शन ने अच्छे से बात की पर बाद में अपने बेटे और अन्य छह रिश्तेदारों के साथ मिल कर उसकी लाठी डंडो से मार कर और गला रेत कर बेरहमी से हत्या कर दी।
इस दौरान वहां मौजूद रहे पुलिस कर्मियों ने भी भाग कर अपनी जान बचायी और बाद में आधी रात के बाद मामला दर्ज कराया। हरेश का गला कथित तौर पर उर्मिला के भाई इंद्रजीत ने धारदार हथियार से रेत दिया। उसकी मौत हो गयी।
डीएसपी पी डी मनवर ने आज यूएनआई को बताया कि अब तक बाप-बेटे की धरपकड़ तो नहीं की जा सकी है पर कुल आठ आरोपियों में से एक को आज विधिवत गिरफ्तार किया गया है। अन्य की धरपकड़ के लिए छापेमारी का काम जारी है। इसके लिए पुलिस की दो तीन टीमें बनायी गयी हैं।
रजनीश
वार्ता
More News
आरआरयू करेगी भारत सेंटर फॉर ओलंपिक रिसर्च एंड एजुकेशन की स्थापना

आरआरयू करेगी भारत सेंटर फॉर ओलंपिक रिसर्च एंड एजुकेशन की स्थापना

16 Apr 2024 | 9:24 PM

गांधीनगर, 16 अप्रैल(वार्ता) गुजरात के गांधीनगर में भारत सेंटर फॉर ओलंपिक रिसर्च एंड एजुकेशन (बी-कोर) की स्थापना भारत सेंटर राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (आरआरयू) करेगी।

see more..
अंतरिक्ष मलबे से निपटने को एजेंसियों के बीच समन्वय जरूरीः सोमनाथ

अंतरिक्ष मलबे से निपटने को एजेंसियों के बीच समन्वय जरूरीः सोमनाथ

16 Apr 2024 | 9:23 PM

बेंगलुरु, 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरिक्ष मलबे और अंतरिक्ष में बढ़ते यातायात से उत्पन्न चुनौतियों के मद्देनजर भारतीय अंतरिक्ष संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस सोमनाथ ने मंगलवार को अंतरिक्ष एजेंसियों और संगठनों के बीच समन्वय तथा सहयोग बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया।

see more..
image