Friday, Apr 26 2024 | Time 00:28 Hrs(IST)
image
राज्य


मौसम विभाग ने एक और दिन के लिए बढ़ायी भारी वर्षा की चेतावनी, कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात

अहमदाबाद, 20 जुलाई (वार्ता) मौसम विभाग ने गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा की चेतावनी एक और दिन के लिए बढ़ा दी है जबकि आज भी राज्य के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गयी है और देर रात तक कुछ स्थानो पर भारी वर्षा की संभावना है।
सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार कुल 33 में से 27 जिलों के 62 तालुका में वर्षा हुई है जिसमें सर्वाधिक 55 मिलीमीटर जामनगर जिले के जामजोधपुर में दर्ज की गयी है। मोरबी जिले के मालिया मियाणा तालुका में 35 मिमी, जूनागढ़ के विसावदर में 32, बोटाद में 27, जूनागढ़ शहर में 25 तथा महेसाणा में 21 मिमी वर्षा हुई है। आज सुबह छह बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटे के दौरान भी 11 जिलों के 21 तालुका में वर्षा हुई थी जिसमें सर्वाधिक 50 मिमी तापी जिले के कुकरमुुंडा में दर्ज की गयी थी।
मौसम विभाग ने भारी वर्षा की चेतावनी एक और दिन के लिए बढ़ा दी है यानी अब परसो भी दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा होगी। दक्षिण गुजरात के कुछ स्थानों पर कल भी भारी वर्षा का दौर रहेगा। वैसे आने वाले पांच दिनों तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा का दौर भी जारी रहेगा।
उधर आज लंबे समय के बाद राज्य में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंचा। कुल सात स्थानों पर ऐसा देखा गया और उत्तर गुजरात में डीसा 41.2 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा। अहमदाबाद 41 डिग्री के साथ इस मामले में दूसरे स्थान पर रहा।
रजनीश
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
image