Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:57 Hrs(IST)
image
राज्य


जाने माने सहकारी नेता तथा गुजरात के पूर्व मंत्री विठ्ठल रादड़िया का निधन

राजकोट, 29 जुलाई (वार्ता) गुजरात के पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद तथा सहकारी क्षेत्र के जाने माने नेता विठ्ठल रादड़िया का आज लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 61 वर्ष के थे।
उनके पुत्र तथा गुजरात सरकार के मौजूदा खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री जयेश रादड़िया ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनके पिता का अंतिम संस्कार कल राजकोट जिले में उनके पैतृक शहर जाम कंडोरणा में किया जायेगा।
आठ नवंबर 1958 को जन्मे श्री रादड़िया विभिन्न राजनीति पदों पर रहे थे। वह धोराजी क्षेत्र से लगभग दो दशक तक विधायक थे और 1990 के दशक में सिंचाई के अलावा खान और सहकारिता विभागों के मंत्री भी रहे थे। कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए श्री रादड़िया पार्टी की टिकट पर 2014 में पोरबंदर के सांसद भी चुने गये थे।
वह कैंसर से पीड़ित थे और लंबे समय से उनका उपचार चल रहा था। वह सहकारिता क्षेत्र तथा किसानों के भी लोकप्रिय नेता थे। वह पाटीदार समुदाय के भी जाने माने नेता थे और पाटीदार आरक्षण अांदोलन के दौरान सुलह समझौते के लिए सरकार की ओर से पहल भी की थी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है और उनके निधन को गुजरात के लिए एक सक्षम किसान नेता की क्षति बताया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है।
रजनीश
वार्ता
More News
कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बदले की राजनीति का लगाया आरोप

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बदले की राजनीति का लगाया आरोप

23 Apr 2024 | 2:48 PM

बेंगलुरु 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेंगलुरु के निर्धारित दौरे से पहले कांग्रेस के प्रमुख नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और उन पर महत्वपूर्ण सूखा राहत कोष को रोककर कर्नाटक के खिलाफ बदले की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाया।

see more..
बंगाल में अब तक करीब 4.5 लाख यात्रियों ने कोलकाता मेट्रो ग्रीन लाइन से यात्रा की

बंगाल में अब तक करीब 4.5 लाख यात्रियों ने कोलकाता मेट्रो ग्रीन लाइन से यात्रा की

23 Apr 2024 | 2:40 PM

कोलकाता, 23 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता को हुगली नदी के दूसरे हिस्से हावड़ा से जोड़ने वाली वाणिज्यिक परिचालन 15 मार्च को शुरू होने के बाद से 17 दिनों में ही करीब 4.5 लाख यात्रियों ने ग्रीन लाइन से यात्रा की।

see more..
मोदी ने देशवासियों को दी हनुमान जयंती की शुभकामनाएं

मोदी ने देशवासियों को दी हनुमान जयंती की शुभकामनाएं

23 Apr 2024 | 2:39 PM

टोंक 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भगवान हनुमान की जयंती पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

see more..
image