Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:03 Hrs(IST)
image
राज्य


ब्रांड अमूल से जुड़ी सुमूल डेयरी ने बढ़ायी दूध की खरीद कीमतें

सूरत, 29 जुलाई (वार्ता) ब्रांड अमूल से जुड़ी गुजरात की 18 डेयरियों में से एक सूरत की सुमूल डेयरी ने आज पशुपालकों को राहत देते हुए उनसे दूध खरीद की कीमतों में एक अगस्त से 35 रूपये प्रति किलो वसा के दर से बढ़ोत्तरी की घोषणा की।
डेयरी के प्रबंध निदेशक एस वी चौधरी ने यूएनआई को बताया कि यह इस सत्र में दूध की खरीद कीमत में तीसरी बढ़़ोत्तरी होगी। गाय और भैंस दोनो की खरीद कीमतों में एक समान बढ़ोत्तरी की गयी है और उनकी नयी दरें बढ़ कर क्रमश: 645 रूपये तथा 685 रूपये प्रति किलो वसा हो जायेंगी।
ज्ञातव्य है कि सुमूल डेयरी सूरत और तापी जिले के लगभग दो लाख पशुपालकों से रोज औसतन 15 लाख लीटर दूध खरीदती है। इनकी कीमत दूध में वसा के वजन के हिसाब से अदा की जाती है जिसे प्रति किलो वसा अथवा फैट कहा जाता है।
रजनीश
वार्ता
More News
शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

25 Apr 2024 | 7:00 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

see more..
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image