Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:57 Hrs(IST)
image
राज्य


विश्व प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर तिरंगा फहराना बड़ी उपलब्धि - निशा

अजमेर, 07 अगस्त (वार्ता) वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट्स की स्वर्ण पदक विजेता निशा कंवर ने कहा है कि विश्व प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के बाद भारतीय तिरंगे को फहराने का रोमांच उनके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है।
निशा कंवर ने आज राजस्थान के अजमेर में पत्रकारों से कहा कि क्रूशिया में संपन्न वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक प्राप्त करने के बाद जब उन्हें जब पदक से नवाजा गया और राष्ट्रीय गीत बजा उस समय वह काफी भावुक होकर गौरवान्वित हुई। उन्होंने अपने गुरु हिम्मत सिंह राठौड़ को भी अपनी जीत का श्रेय दिया और कहा कि उनका अगला लक्ष्य पैरा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतना होगा। साथ ही अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए अभी से प्रयास करेंगी।
इससे पहले अजमेर आने पर उनका अकेडमी की ओर से भव्य स्वागत किया गया। उनके सम्मान में अकेडमी की ओर से आने वाले कल शहर में रैली भी निकाली जाएगी। हाल ही में 23 से 30 जुलाई के बीच आयोजित शूटिंग पैरा स्पोर्ट चैंपियनशिप में 19 देशों के पुरुष एवं महिला निशानेबाजों ने भाग लिया जिसमें निशा कंवर ने दस मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में 230.70 अंक अर्जित करके पहला स्वर्ण पदक जीता तथा दस मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में दूसरा स्वर्ण पदक अपने नाम किया।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
image