Friday, Apr 19 2024 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजराती सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में भीड़

अहमदाबाद, 12 अगस्त (वार्ता) गुजराती सावन के दूसरे सोमवार को राज्य में सभी शिवालयों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। शिवालय हर-हर महादेव और ओम नम: शिवाय के नाद से गूंजने लगे।
राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने परिवार के साथ आज सावन के दूसरे सोमवार पर गिर सोमनाथ जिले के प्रभास पाटन में समुद्र के किनारे स्थित सोमनाथ मंदिर में सोमेश्वर महादेव के दर्शन किए। हजारों लोगों ने मंगला आरती तथा सोमेश्वर महादेव का अभिषेक और विशेष पूजा की। इस अवसर पर भगवान शिव के 12 ज्योर्तिलिंगों में से इस प्रथम शिवलिंग का मनोहारी शृंगार भी किया गया।
अहमदाबाद में स्वामिनारायण मदिरों में भी भक्तों ने भगवान के फल-फूलों से सजे हिंडोला (झूला) दर्शन किए। सभी शिवालयों में भक्तों ने जलाभिषेक और पूजन किया। सारंगपुर में कर्ण मुक्तेश्वर महादेव, रायपुर में चकलेश्वर महादेव, रखियाल में चकुडिया महादेव, नाराणपुरा के कामेश्वर महादेव मंदिर तथा घाटलोडिया के नीलकंठ मंदिर और अन्य मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने दर्शन किए।
कच्छ, जूनागढ़, जामनगर, राजकोट, महेसाणा, पाटन, वडोदरा, सूरत समेत सभी स्थानों पर शिवालयों में आज भारी भीड़ देखी गयी तथा मंदिरों को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया। पूरे सावन महीने में शिवालयों में आराधना के लिए शिव भक्तों का तांता लगा रहेगा।
अनिल.श्रवण
वार्ता
More News
सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

19 Apr 2024 | 6:36 PM

गाजियाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार है और जनता की इस उम्मीद पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार खरी उतरी है।

see more..
निर्वाचन की तैयारियों में नहीं चलेगी शिथिलता और बहानेबाजी : के रवि कुमार

निर्वाचन की तैयारियों में नहीं चलेगी शिथिलता और बहानेबाजी : के रवि कुमार

19 Apr 2024 | 6:35 PM

रांची, 19 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। तैयारियों में कोई शिथिलता और बहानेबाजी नहीं चलेगी। गर्मी-धूप लग रही, तो माथे पर गमछा लगायें और क्षेत्र भ्रमण कर निरोधात्मक कार्रवाईयां सुनिश्चित करें।

see more..
image