Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:10 Hrs(IST)
image
राज्य


धारा 370 के संदर्भ में सोशल मीडिया पर कश्मीरी महिलाओं के प्रति अभद्र टिप्पणियां सहीं नहीं - भाजपा

गांधीनगर, 12 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह के गृहराज्य गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा के सोशल मीडिया और आईटी प्रकोष्ठ ने लोगों से धारा 370 काे लेकर सोशल मीडिया पर कश्मीरी महिलाओं के बारे में अभद्र टिप्पणी नहीं करने का आग्रह किया है।
प्रकोष्ठ के संयोजक तरूण बारोट ने आज कहा कि धारा 370 को हटाने का कदम देश के एकीकरण की दृष्टि से ऐतिहासिक है और इसके लिए श्री माेदी और श्री शाह बधाई के पात्र हैं लेकिन जो लोग इसको लेकर सोशल मीडिया पर कश्मीरी महिलाओं की तस्वीरों के साथ अभद्र टिप्पणियां कर रहे हैं, वे दरअसल कश्मीरी भाई बहनों को एक नकारात्मक संदेश दे रहे हैं।
श्री बारोट ने कहा कि ऐसी टिप्पणियां भी शोभनीय नहीं है जिनमें धारा 370 हटने से कश्मीर में गाठिया और भजियां जैसे गुजराती व्यंजनों के दुकानों की बहुतायत होने जैसी बातें की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि एक गुजराती के तौर पर यह गर्व की बात है कि स्वतंत्रता आंदोलन की देश में अलख जगाने वाले गांधी जी और देश को एकीकृत करने वाले सरदार पटेल के बाद दो गुजराती श्री मोदी और श्री शाह ने कश्मीर को देश से पूरी तरह जोड़ने वाला ऐतिहासिक कदम उठाया है। पर अभद्र टिप्पणी करना सही नहीं है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी कई अन्य दलों ने वोट बैंक की राजनीति के कारण सात दशक तक इस धारा को नहीं हटाया था पर अब यह कदम उठा कर जम्मू कश्मीर को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का काम हुआ है जो स्वाग्त योग्य है। अब वहां भी विकास तेज गति से होगा।
रजनीश
वार्ता
image