Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:01 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन

अहमदाबाद, 15 अगस्त (वार्ता) गुजरात में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन गुरूवार को परंपरागत तरीके से हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया।
राज्य के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गांधीनगर के राजभवन में आज तिरंगा फहराया और वृक्षारोपण भी किया।
राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस अवसर पर आज छोटा उदेपुर में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में तिरंगा फहराया। तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के समय से ही स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के राज्यस्तरीय समारोहों को राजधानी गांधीनगर के बाहर अन्य स्थानों पर आयोजित करने की परंपरा शुरू की गयी थी।
उप मुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने जूनागढ़ के विसावदर में ध्वज वंदन किया जबकि विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने भरुच के झघड़िया में झंडारोहण किया। कैबिनेट मंत्री आर.सी फलदु ने साबरकांठा जिले के तलोद में, भूपेंद्रसिंह चूड़ास्मा ने भावनगर जिले के भावनगर ग्रामीण में, कौशिकभाई पटेल ने गांधीनगर जिले के कलोल में, सौरभभाई पटेल ने अमरेली जिले के वडिया में, गणपतभाई वसावा ने महेसाणा जिले के वीजापुर में, जयेशकुमार ने रादड़िया जामनगर जिले के जोडिया में, दिलीपकुमार ठाकोर ने तापी जिले के कुकरमुंडा में, ईश्वरभाई परमार ने वडोदरा जिले के सावली में, कुंवरजीभाई बावलिया ने आणंद जिले के सोजित्रा में और जवाहरभाई चावड़ा ने सुरेन्द्रनगर जिले के चूड़ा में तिरंगा फहराया। राज्य मंत्रियों में सर्वश्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने दाहोद जिले के लीमखेड़ा में, बचुभाई खाबड़ ने पंचमहाल जिले के शेहरा में, जयद्रथसिंह परमार ने पाटण जिले के सरस्वती में, ईश्वरसिंह पटेल ने अहमदाबाद जिले के धोलका में, वासणभाई आहीर ने खेड़ा जिले के नड़ियाद में, विभावरीबेन दवे ने बनासकांठा जिले के दांता में, रमणलाल पाटकर ने राजकोट जिले के जसदण में, किशोरभाई कानाणी ने वलसाड़ जिले के धरमपुर में, योगेशभाई पटेल ने सूरत जिले के मांडवी में तथा धर्मेंद्रसिंह जाडेजा ने कच्छ जिले के अबडासा में ध्वजारोहण किया।
राज्य के दस जिलों नवसारी के जलालपोर में, डांग के सुबीर में, मोरबी के हलवद में, नर्मदा जिले के गरुड़ेश्वर में, महीसागर के बालासिनोर में, अरवल्ली के मोडासा में, बोटाद के गढड़ा में, गिर सोमनाथ के वेरावल में, देवभूमि द्वारका के द्वारका में तथा पोरबंदर जिले के मुख्यालय पोरबंदर में संबंधित जिलों के कलक्टर ने झंडा फहराया।
रक्षा बंधन का पर्व पर राज्यभर में आज सुबह से ही भाईयों की कलाइयां पर बहनों ने राखी, रक्षा सूत्र बांधे और भाईयों ने बहनों को रक्षा का वचन देते हुए उन्हें उपहार दिये। बजारों मे भी सुबह से ही मिठाइयां, उपहार की दुकानों पर भीड देखने को मिली।
राज्य भर में स्वंतत्रता दिवस और रक्षा बंधन का पर्व हर्षोल्लास, शांति, सौहाद्रता और भाइचारे के साथ मनाया गया। अहमदाबाद के साबरमती-कलोल राजमार्ग पर चांदखेडा में जनतानगर के निकट सुबह संघ परिवार के बच्चों ने लोगों को राखियां बांधकर रक्षाबंधन पर्व मनाया।
अनिल, टंडन
वार्ता
More News
कांग्रेस ने वर्ष 2019 में पराजित तीन योद्धाओं पर लगाया दाव

कांग्रेस ने वर्ष 2019 में पराजित तीन योद्धाओं पर लगाया दाव

25 Apr 2024 | 10:52 AM

पटना, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने वर्ष 2019 में पराजित तीन योद्धाओं पर भरोसा जताते हुये इस बार के चुनाव में उनपर दाव लगाया है और उन्हें चुनावी रण में फिर से उतार दिया है।

see more..
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया

25 Apr 2024 | 10:47 AM

दंतेवाड़ा 24 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा क्षेत्र में अलग-अलग इलाकों में सक्रिय 18 नक्सलियों ने 'लोन वर्राटू अभियान' के तहत पुलिस अधीक्षक के समक्ष आत्मसमर्पण किया है।

see more..
ममता ने गडकरी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

ममता ने गडकरी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

25 Apr 2024 | 10:44 AM

कोलकाता, 24 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता नितिन गडकरी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। श्री गडकरी महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के दौरान मंच पर बेहोश होकर गिर गए थे।

see more..
image