Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में अगले चार दिनों में भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी

गांधीनगर, 23 अगस्त (वार्ता) मौसम विभाग ने गुजरात में अगले चार दिनों में भारी से अति भारी तथा कही कही अत्यधिक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।
बंगाल की खाड़ी में बने निन्म दबाव के क्षेत्र तथा तटवर्ती सौराष्ट्र और अरब सागर के ऊपर मौजूद एक च्रकवाती प्रणाली के चलते कल दक्षिण गुजरात के वलसाड और नवसारी जिलों के कुछ स्थानों पर और सीमावर्ती केंद्रशासित प्रदेश दमन तथा दादरा नगर हवेली में भारी वर्षा हो सकती है।
25 अगस्त को उत्तरी तथा मध्यवर्ती हिस्सो के जिलो साबरकांठा, अरावल्ली, खेडा, वडोदरा, पंचमहाल, दाहोद, महिसागर, छोटा उदेपुर, नर्मदा और भरूच के कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गयी है जबकि 26 अगस्त को अरावल्ली, दाहोद और महिसागर कुछ स्थानों पर अत्याधिक भारी वर्षा, बनासकांठा, पाटण, महेसाणा, साबरकांठा, खेडा, वडोदरा, पंचमहाल, छोटा उदेपरु, नर्मदा भरूच और सूरत तथा अमरेली, भावनगर, देवभूमि द्वारक, गिर सोमनाथ और निकटवर्ती केंद्रशासित प्रदेश दीव में भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी दी गयी है।
27 अगस्त को महेसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अरावल्ली, खेडा, अहमदाबाद, पंचमहाल, दाहोद, महिसागर, राजकोट, जामनगर, पोरबंदर, भावनगर, मोरबी, देवभूमि द्वारका और गिर सोमनाथ में कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी तथा वडोदरा में भारी वर्षा की चेतावनी दी गयी है। ज्ञातव्य है कि राज्य में अब तक कुल सालाना औसत की 89.30% प्रतिशत वर्षा हो चुकी है। मानसून पिछले लगभग एक सप्ताह के विराम के बाद अब एक बार फिर से सक्रिय हो रहा है।
रजनीश
वार्ता
More News

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में यूपी में पड़े 60 फीसदी वोट

20 Apr 2024 | 4:14 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आठ संसदीय क्षेत्रों में करीब 60.25 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

20 Apr 2024 | 4:03 PM

चंडीगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने महावीर जयंती के शुभ अवसर पर लोगों को शुभकामनायें दी हैं।

see more..
image