Friday, Apr 26 2024 | Time 03:00 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में वर्षा का दौर जारी

गांधीनगर, 27 अगस्त (वार्ता) गुजरात में कल से शुरू हुई वर्षा का दौर मंगलवार को भी जारी है।
मौसम विभाग के निदेशक जयंत सरकार ने बताया कि बनासकांठा जिले में कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है। पाटन, महेसाणा, साबरकांठा और अरावल्ली में तेज बारिश और गांधीनगर, खेड़ा, अहमदाबाद, वडोदरा, पंचमहाल, दाहोद, महिसागर और सूरत तथा सुरेन्द्रनगर, राजकोट, अमरेली और भावनगर में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। उत्तर गुजरात के बनासकांठा, पाटन, महेसाणा, साबरकांठा के अलावा सौराष्ट्र के जामनगर, मोरबी, देवभूमि द्वारकार और कच्छ में भारी से अति भारी वर्षा और राजकोट में भारी वर्षा की चेतावनी दी गयी है जबकि 29 अगस्त को कच्छ जिले में भारी वर्षा की चेतावनी दी गयी है।
मौसम विभाग की ओर से जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार सुबह छह बजे से अपराह्न दो बजे तक 25 जिलों के 144 तालुका में वर्षा हुयी जिसमें छोटा उदेपुर जिले के छोटा उदेपुर तालुका में 166 मिमी सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गयी। अहमदाबाद शहर में 16 मिमी से अधिक बारिश हुयी। जेतपुर पावी में 156 मिमी, हालोल में 158 मिमी, क्वांट में 155, आणंद 93, जांबुघोडा में 68, संखेडा में 62, वडोदरा शहर में 61 मिमी और 37 तालुकाओं में 25 मिमी से अधिक बरसात हुयी।
सुबह छह बजे समाप्त 24 घंटे के दौरान 22 जिलों के 135 तालुका में वर्षा हुई थी। सर्वाधिक 93 मिमी छोटाउदेपुर जिले के छोटा उदेपुर तालुका में दर्ज की गयी थी। राज्य में अब तक कुल मानसूनी औसत के 91 प्रतिशत से अधिक वर्षा हो चुकी है। छोटाउदेपुर जिले के नसवाडी तालुका में गढबोरियाद कोज वे पर एक कार पानी में बह गयी। कार सवार चार लोगों को बचा लिया गया। ओरसंग, हेरण, करा, अश्विन सहित कई नदियां उफान पर हैं।
अनिल.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image