Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:11 Hrs(IST)
image
राज्य


मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर प्रदेश भर में होगा विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन

भोपाल, 27 अगस्त(वार्ता) मध्यप्रदेश में हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद का जन्म दिवस 29 अगस्त राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में उत्साह पूर्वक मनाया जायेगा।
इस अवसर पर राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के सभी जिलों में विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं तथा साईकिल रैली का आयोजन किया जायेगा।
खेल एवं युवा कल्याण विभाग की आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रीय खेल दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘फिट इंडिया’ अभियान का शुभारंभ करेंगे, जिसका दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।भोपाल में टी.टी. नगर स्टेडियम स्थित बड़ी स्क्रीन पर भी ‘फिट इंडिया’ कार्यक्रम के प्रसारण की व्यवस्था की गई है, जहां खिलाड़ी सीधा प्रसारण देखेंगे और फिट रहने की शपथ ग्रहण करेंगे। प्रदेश के विभिन्न स्कूलों और महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा भी इस कार्यक्रम का अवलोकन कर शपथ ग्रहण की जाएगी।
संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एस.एल. थाउसेन ने बताया कि राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के सभी जिलों में विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही नागरिकों को पर्यावरण और स्वच्छता के प्रति जागरूक बनाने के उद्देश्य से साईकिल रैली का आयोजन किया जाएगा।
टी.टी. नगर स्टेडियम में प्रातः 7 बजे साईकिल रैली का आयोजन किया गया है। यह रैली टी. टी. नगर स्टेडियम से प्रारंभ होकर बोर्ड ऑफिस चैराहे तक जाएगी और वहां से वापस स्टेडियम पहुंचेगी। इस रैली में शामिल होने के इच्छुक प्रतिभागी 29 अगस्त को प्रातः 6.30 बजे स्टेडियम पहुंचकर अपना पंजीयन करा सकेंगे। रैली से पूर्व खिलाड़ी, खेल प्रशिक्षक, अधिकारी और कर्मचारी मेजर ध्यानचंद के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे।
स्टेडियम स्थित मार्शल आर्ट हाल में पूर्वान्ह 11.30 बजे खिलाड़ियों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में हॉकी के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी एवं एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स और एशिया कप की पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम के प्रशिक्षक रहे श्री मीर रंजन नेगी द्वारा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन किया जाएगा। सायं 4.30 बजे मेजर ध्यानचंद स्टेडियम पर भोपाल हॉकी और मध्य प्रदेश राज्य हॉकी अकादमी के मध्य मैत्री मैच खेला जाएगा। इस अवसर पर पौध रोपण भी किया जाएगा।
व्यास
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image