Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:49 Hrs(IST)
image
राज्य


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अस्पताल में भर्ती, गांठ (लिपोमा) की ऑपरेशन के बाद मिली छुट्टी

अहमदाबाद, 04 सितंबर (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को आज यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनके गले के पीछे के हिस्से में बनी एक छोटी सी गांठ (चिकित्सकीय भाषा में लिपोमा) का ऑपरेशन किये जाने के बाद उन्हें छुट्टी भी दे दी गयी।
यहां वैष्णोदेवी सर्किल के पास स्थित के डी अस्पताल के प्रबंध निदेशक डा अदित देसाई ने बाद में जारी एक बयान में बताया कि श्री शाह को सुबह नौ बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उनका गले के पिछले हिस्से में बने लिपोमा का सफलतापूर्वक मामूली ऑपरेशन किया गया। इसके लिए स्थानीय एनेस्थिशिया का इस्तेमाल किया गया यानी ऑपरेशन की जगह को ही सुन्न किया गया। उन्हें बाद में छुट्टी दे दी गयी।
ज्ञातव्य है कि लिपोमा त्वचा के नीचे होने वाली एक मामूली गैर कैंसरप्रभावित गांठ होती है जो अधिकतर वसायुक्त कोशिकाओं के बढ़ जाने से बनती हैं।
ज्ञातव्य है कि हाल में गुजरात के दौरे से लौटे 54 वर्षीय शाह कल रात एक बार फिर अचानक गैर राजनीतिक दौरे पर यहां पहुंचे। वह सीधे थलतेज स्थित अपने आवास पहुंचे। आज उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां ऑपरेशन से पहले कुछ नियमित जांच किये गये। श्री शाह लंबे समय से मधुमेह की बीमारी से पीड़ित हैं।
समझा जाता है कि श्री शाह अब कल तक अपने घर पर आराम करेंगे और परिजनों के साथ समय बितायेंगे।
रजनीश
वार्ता
More News

योगी ने कुंवर सर्वेश सिंह के घर जाकर दी श्रद्धांजलि

23 Apr 2024 | 3:40 PM

मुरादाबाद, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मुरादाबाद में भाजपा के प्रत्याशी रहे कुंवर सर्वेश कुमार सिंह के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनकी तस्वीर पर पुष्प भी अर्पित किए। साथ ही उनके परिजनों को सांत्वना भी दी।

see more..
देश में आतंकवाद का हुआ सफाया, विकास कार्य चरम पर: योगी

देश में आतंकवाद का हुआ सफाया, विकास कार्य चरम पर: योगी

23 Apr 2024 | 3:35 PM

अमरोहा, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने न केवल आतंकवाद का सफ़ाया कर दिया बल्कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा कर आतंकवाद को घुटने टेकने के लिए मज़बूर कर दिया।

see more..
image