Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
राज्य


रिज़वान ने खिलाड़ियों का मार्गदर्शन किया

भोपाल, 26 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शिक्षाविद् डाॅ. आसमा रिजवान ने कहा कि अब महिलाएं पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है।
श्री रिजवान ने यहां टी.टी. नगर स्टेडियम में जेंडर सेंसेटाइजेशन विषय पर केन्द्रित कार्यशाला में यह बात कही। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में महिलएं अब पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि हजारों साल पहले पुरूष ही शिकार पर जाया करते थे। खेती सहित अन्य कार्य जो केवल पुरूष ही करते थे लेकिन समय के साथ काफी सामाजिक बदलाव आया है।
उन्होंने खिलाड़ियों को फील्ड में अभ्यास करते समय तथा प्रतियोगिताओं के दौरान महिला खिलाड़ी के प्रति आदर, व्यवहार और जिम्मेदारी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी देकर विस्तार से मार्गदर्शन प्रदान किया। विभिन्न खेल अकादमी के खिलाड़ी कार्यशाला में मौजूद थे।
उन्होंने खिलाड़ियों को उनकी सोच मजबूत करने के लिए प्रेरित किया। इस सिलसिले में कई उदाहरण एवं खेल के माध्यम से खिलाड़ियों को जानकारी दी।
नाग
वार्ता
More News
नलिन प्रभात एनएसजी के महानिदेशक नियुक्त, सुक्खू ने दी बधाई

नलिन प्रभात एनएसजी के महानिदेशक नियुक्त, सुक्खू ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 4:23 PM

नयी दिल्ली/ शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) के आंध्रप्रदेश कैडर के वरिष्ठ अधिकारी नलिन प्रभात को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी ) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है।

see more..

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में यूपी में पड़े 60 फीसदी वोट

20 Apr 2024 | 4:14 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आठ संसदीय क्षेत्रों में करीब 60.25 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image