Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में अब तक 130 प्रतिशत वर्षा के बाद भी भारी बरसात की चेतावनी जारी

गांधीनगर, 27 सितंबर (वार्ता) मौसम विभाग ने गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के ऊपर निम्न दबाव का एक क्षेत्र कल बनने की संभावना के कारण आज और बाद के चार दिनों के दौरान राज्य के विभिन्न स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।
इसके चलते 29 सितंबर से शुरू हो रहे राज्य के सबसे पसंदीदा और रंगबिरंगे त्यौहार नवरात्रि के दौरान गरबों के आयोजन में बाधा पड़ने के भी पूरे आसार बन गये हैं।
राज्य में अब तक 130 प्रतिशत वर्षा हो चुकी है। सुबह छह बजे तक के पिछले 24 घंटे में सभी 33 जिलाें के 204 तालुका में वर्षा दर्ज की गयी थी जिसमें सर्वाधिक 110 मिमी सुरेन्द्रनगर के ध्रांगध्रा में हुई थी। आज भी दोपहर दो बजे तक 22 जिलों के 99 तालुका में वर्षा हुई है।
मौसम विभाग ने आज जारी बुलेटिन में कहा है कि सौराष्ट्र के ऊपर बनने वाला निम्न दबाव का क्षेत्र अगले 48 घंटे में और मजबूत बनेगा जिसके चलते राज्य में कई स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा होगी। आज भी गांधीनगर, अहमदाबाद, खेडा और आणंद तथा अमरेली, भावनगर और गिर सोमनाथ जिलों में भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गयी है।
समुद्र में भी उथलपुथल तथा तेज हवाओं के कारण मछुआरों को आज और कल गुजरात तट से लगे समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी गयी है।
रजनीश
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है जद (एस)

लोकसभा चुनाव में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है जद (एस)

24 Apr 2024 | 5:13 PM

बेंगलुरू 24 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक में लोकसभा चुनाव में जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) पिछले साल के राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों जबरदस्त हार का सामने करने के बाद अब अपने राजनीतिक प्रासंगिकता बनाये रखने की चुनौती से जूझ रहा है।

see more..
image