Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:54 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात का सबसे लोकप्रिय त्यौहार नवरात्रि कल से, वर्षा से रंग होगा फीका

गांधीनगर, 28 सितंबर (वार्ता) गुजरात का सबसे लोकप्रिय और रंग बिरंगा त्यौहार नवरात्रि कल से शुरू हो रहा है हालांकि राज्य के कई हिस्सों में हो रही वर्षा और आगामी तीन दिनों के दौरान भी भारी वर्षा की चेतावनी के कारण इसका रंग शुरूआत में फीका ही रहने की संभावना है।
नवरात्रि की रातों, जिन्हे गुजराती में नोरता कहते हैं, के दौरान राज्य भर में सामूहिक गरबा नृत्यों का आयोजन होता है। पर वर्षा के चलते जलभराव के कारण राज्य के मुख्य सरकारी गरबा आयोजन स्थल अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड सहित अन्य स्थानों पर इसके आयोजन पर संदेह के बादल छा गये हैं।
अहमदाबाद के राजपथ क्लब और कर्णावती क्लब ने भी इसी कारण से पहले दो दिन तक गरबे का आयोजन रद्द रखा है। वडोदरा, महेसाणा, भरूच, समेत अन्य स्थानों पर भी गरबों के आयोजन रद्द रखे गये हैं।
राज्य में इस बार अब तक 133 प्रतिशत वर्षा हो चुकी है जबकि मौसम विभाग ने आज तथा आगामी तीन दिन तक अहमदाबाद समेत कई अन्य स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी दी है।
उधर, लोग वर्षा पर रोक के लिए कई तरह के उपाय कर रहे हैं। इसी क्रम में भरूच में आज गरबा प्रेमियों ने पटेल गरबा ग्राउंड पर हवन पूजा का आयोजन किया ताकि इंद्रदेव को वर्षा पर रोक के लिए प्रसन्न किया जा सके।
नवरात्रि कल से सात अक्टूबर तक रहेगी। शुरूआती दो तीन दिन के बाद राज्य में गरबों का आयोजन सामान्य तरीके से होने की संभावना है।
रजनीश
वार्ता
More News
अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

28 Mar 2024 | 3:43 PM

प्रयागराज,28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रयागरज के खुल्दाबाद क्षेत्र में माफिया अतीक अहमद के शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से करीब दस देशी बम जब्त किये।

see more..
महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

28 Mar 2024 | 3:39 PM

महोबा 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के खन्ना क्षेत्र में दो ट्रकों की आमने सामने हुयी भिड़ंत में दोनों के चालको की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने गुरुवार को बताया कि कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग में खन्ना टोल प्लाजा के पास यह हादसा रात में करीब दो बजे उस समय हुआ जब कबरई मंडी से ग्रिट लोधी करके एक ट्रक कानपुर जा रहा था कि तभी सामने से महोबा की ओर अत्यंत तीव्र रफ्तार में आ रहा दूसरा ट्रक उससे सामने से टकरा गया।

see more..
image