Friday, Apr 19 2024 | Time 06:24 Hrs(IST)
image
राज्य


गांधी जयंती पर टी.टी. नगर स्टेडियम में मानव श्रृंखला से बनाई बापू की आकृति

भोपाल, 02 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में आज यहां टी.टी. नगर स्टेडियम परिसर में महा जागरूकता अभियान के अंतर्गत मानव श्रृंखला से बापू की आकृति बनाकर स्वच्छता का संदेश दिया गया।
कार्यक्रम में खेल और युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी मुख्य अतिथि तथा महापौर भोपाल आलोक शर्मा विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे।
खेल एवं युवा कल्याण विभाग की विज्ञप्ति के अनुसार इस अवसर पर खेल मंत्री जीतू पटवारी ने बड़ी संख्या में उपस्थित बच्चों और नागरिकों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। उन्होंने प्लास्टिक डोनेशन सेंटर का फीता काटकर शुभारंभ किया। महा जागरूकता अभियान के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में करीब छह हजार स्कूली बच्चों और खिलाड़ियों ने भागीदारी कर मानव श्रृंखला के जरिए बापू की आकृति बनाई।
श्री पटवारी ने स्वच्छता का संदेश देने के लिए पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्यरत एवं मध्यप्रदेश रत्न से सम्मानित जीशान खान तथा वाजिद खान के निर्देशन में किए गए इस आयोजन की सराहना की। उन्होंने कहा कि हम सभी स्वच्छता के क्षेत्र में सक्रिय भागीदारी कर बापू के स्वच्छ भारत के स्वप्न को साकार करें। कार्यक्रम को महापौर आलोक शर्मा ने भी संबोधित किया।
जीशान खान ने बताया कि स्वच्छता का संदेश देने के उद्देश्य से महा जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। साथ ही स्वच्छता और पर्यावरण का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से ही प्लास्टिक डोनेशन सेंटर प्रारंभ किया जा रहा है। इसके माध्यम से लोगों को प्लास्टिक दान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। प्लास्टिक के रिसाइकल से प्राप्त धनराशि का उपयोग पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में किया जाएगा।

व्यास
वार्ता
More News
मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

18 Apr 2024 | 11:17 PM

जामनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गुरूवार को यहां कहा भारत मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना है।

see more..
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
image