Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:00 Hrs(IST)
image
राज्य


मंदी के बीच सरकार की पहल पर आयोजित कार्यक्रम बैंकिंग क्षेत्र में ‘घबराहट’ के संकेतक नहीं - कार्पोरेशन बैंक

अहमदाबाद, 05 अक्टूबर (वार्ता) देश में जारी आर्थिक मंदी के बीच सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंक कार्पोरेशन बैंक ने आज कहा कि हाल के दिनों में सरकार की पहल पर बैंकाें और अन्य वित्तीय संगठनों की ओर से ताबड़तोड़ आयोजित किये जा रहे विभिन्न कार्यक्रम बैंकिंग क्षेत्र में किसी तरह की ‘घबराहट’ (पैनिक मोड) के संकेत नहीं हैं।
कार्पोरेशन बैंक की अगुवाई में यहां आयोजित 27 सरकारी बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों के ग्राहक पहुंच अभियान के दौरान बैंक के मंडल महाप्रबंधक एम वी बालसुब्रमण्यम तथा उप महाप्रबंधक एवं आंचलिक प्रमुख वी वासुदेवन ने पत्रकारों से यह बात कही।
उन्होंने कहा, ‘ऐसे कार्यक्रम किसी तरह की घबराहट या पैनिक के संकेत नहीं है। दरअसल ये एक तरह से बैंकिंग क्षेत्र को मजबूती देने वाले कार्यक्रम हैं। ये ग्राहकों और बैंक दोनो के लिए जीतने वाली स्थिति पैदा करते हैं। इनमें बैंकों को ग्राहकों की बदलती और नयी जरूरतों का पता चलता है तो दूसरी ओर वे भी बैंकों की नवीनतम पहलों के बारे में जान कर इसका लाभ उठा पाते हैं।’
उन्होंने कहा कि बैंकों के बकाया रिण तथा एनपीए की वसूली में तेजी आने पर बैंकिंग क्षेत्र की स्थिति और बेहतर होगी तथा इसमें मदद के लिए सरकार ने कई अच्छे निर्णय लिये हैं। सरकार ने कानूनों में भी जरूरी बदलाव किये हैं।
एक प्रश्न के उत्तर में श्री बालसुब्रमण्यम ने कहा कि बैंकों का विलय भी बैंकिंग क्षेत्र के लिए एक अच्छा निर्णय हैं। उन्होंने दावा किया कि इससे बैंकिंग क्षेत्र में रोजगार के अवसरों पर कोई प्रतिकूल असर नहीं पड़ेगा।
रजनीश
वार्ता
More News
अब मैं फिर एक बार शिवराज को ले जाना चाहता हूं - मोदी

अब मैं फिर एक बार शिवराज को ले जाना चाहता हूं - मोदी

24 Apr 2024 | 8:51 PM

हरदा, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान के संदर्भ में भविष्य का संकेत देते हुए कहा कि वे उन्हें अपने साथ ले जाना चाहते हैं।

see more..
कांग्रेस ने पहले भी की है 'इन्हैरिटेंस टैक्स' की वकालत, इसे लागू करना पार्टी की पुरानी इच्छा : मोदी

कांग्रेस ने पहले भी की है 'इन्हैरिटेंस टैक्स' की वकालत, इसे लागू करना पार्टी की पुरानी इच्छा : मोदी

24 Apr 2024 | 8:46 PM

हरदा, सागर, 24 अप्रैल (वार्ता) 'इन्हैरिटेंस टैक्स' (विरासत कर) संबंधित कांग्रेस के एक नेता के विचार को लेकर देश भर में मचे विवाद के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस की इस टैक्स को लागू करने की पुरानी इच्छा है, पार्टी इसकी पहले भी इसकी वकालत कर चुकी है और कांग्रेस इससे इंकार नहीं कर सकती।

see more..
image