Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:54 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में एसीबी ने महिला सीडीपीओ और महिला सरपंच समेत चार को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा

अहमदाबाद, 05 अक्टूबर (वार्ता) गुजरात पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने आज अलग अलग स्थानों पर जाल बिछा कर एक महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) तथा एक महिला सरपंच समेत चार लोगों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।
इसके अलावा एसीबी ने एक व्यक्ति को शराबबंदी कानून को झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे कर दो लाख रूपये की रिश्वत लेने वाले एक पुलिस कांस्टेबल भरत झाला और उसके साथी को अरावल्ली जिले के मोडासा के जीवनपुर में रंगेहाथ पकड़ने की कोशिश की पर दोनो पैसे के साथ भागने में सफल रहे। उनकी धरपकड़ के प्रयास किये जा रहे हैं।
एसीबी के सहायक निदेशक डी पी चूडासमा ने बताया कि राजकोट जिले के जसदण तालुका में सीडीपीओ रेखाबेन सी जोशी को आंगनबाड़ी सेविकाओं से 6800 रूपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। उन्होंने उन्हें शांति से काम करने देने के एवज में यह रकम मांगी थी।
अहमदाबाद में एक नया मकान खरीदने वाले व्यक्ति का नाम संबंधित सहकारी मंडली पंजी में दर्ज करने के लिए पांच हजार रूपये की रिश्वत ले रहे सहकारी मंडली प्रशासक कार्यालय के एकाउंटेंट एच बी पटेल को भी एलिसब्रिज इलाके में उनके कार्यालय से रंगेहाथ पकड़ लिया गया।
वलसाड के उमरगाम तालुका के सरीगाम पंचायत की सरपंच हंसाबेन कोभिया और उनके पति शैलेश कोभिया को भी एक महिला ठेकेदार के काम का बिल पास कराने के लिए संबंधित संकल्प पंचायत में पारित करने के नाम पर 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए उनके पंचायत कार्यालय से रंगेहाथ पकड़ा गया।
रजनीश
वार्ता
image