Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:17 Hrs(IST)
image
राज्य


बीएसएफ ने पाकिस्तानी सीमा के निकट समुद्र से बरामद किये 10 करोड़ के ड्रग्स पैकेट

भुुज, 07 अक्टूबर (वार्ता) गुजरात में पाकिस्तान से लगे कच्छ जिले के समुद्रतटीय दलदली क्रीक विस्तार से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज भी ड्रग्स से भरा एक पैकेट बरामद किया जो पिछले दो दिनों में इस इलाके से ऐसी दूसरी बरामदगी है और दोनो की कुल कीमत लगभग 10 करोड़ रूपये आंकी गयी है।
ये पैकेट दरअसल गत मई माह में भारतीय तटरक्षक दल के हाथों पकड़ी गयी नौका पर सवार छह तस्करों के हाथों समुद्र में फेंके गये ऐसे 136 ऐसे पैकेट का हिस्सा हैं। 23 मई को पकड़ी गयी अल मदीना नाम की पाकिस्तानी नौका से इसके अलावा 194 और ड्रग्स के पैकेट थे जिनमें हेरोइन और ब्राउन शुगर भरी थी।
बीएसएफ के एक अधिकारी ने आज यूएनआई को बताया कि हाल में क्रीक इलाके में दो लावारिस पाकिस्तानी नौकाएं मिली थीं। इसके बाद से एहतियाती जांच अभियान के दौरान 108 वीं बटालियन की गश्त टीम ने पहले कल शाम और आज सुबह लकी क्रीक क्षेत्र में दो ड्रग्स पैकेट देखे और उन्हें बरामद किया। ये उन्हीं पैकेट के जैसे थे जैसे लगभग 15 पहले मई के अंतिम सप्ताह, जून और जुलाई के दौरान समुद्र से मिले थे और तटरक्षक दल के हाथों पकड़ी गयी पाकिस्तानी नौका से मिले थे।
हाल में मिली दो लावारिस नौकाओं में तो मछली पकड़ने के उपकरणों के अलावा कुछ भी संदिग्ध नहीं था पर एहतियात के तौर पर आसपास तलाशी अभियान चलाया जा रहा था और इसी दौरान यह दोनो ड्रग्स पैकेट मिले हैं।
रजनीश
वार्ता
More News
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
image