Friday, Mar 29 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
राज्य


नागरिकों की जरूरतों की पूर्ति प्राथमिकता : रूपाणी

राजकोट 08 अक्टूबर (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मंगलवार को कहा कि नागरिकों की प्राथमिक आवश्यकताओं की पूर्ति राज्य सरकार की प्राथमिकता रही है।
श्री रूपाणी ने दशहरे के पावन पर्व पर राजकोट शहर में कुल 229.75 करोड़ के विकास कार्यों का शुभारंभ करवाया। उन्होंने इस मौके पर राज्य की जनता को दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विजयादशमी दैवीय शक्तियों की अनिष्ट तत्वों पर विजय का प्रतीक है। इसलिए यह त्यौहार जनता उमंग और उत्साह से मनाती है। उन्होंने कहा कि अपना घर प्रत्येक नागरिक के लिए जीवन की राहत का समान है। आज आवास प्राप्त करने वाले लाभार्थियों के जीवन में यह दिन मंगलमय साबित होगा। रोटी-कपड़ा और मकान जैसी नागरिकों की मूलभूत आवश्यकताएं राज्य सरकार के लिए हमेशा प्राथमिकता रही हैं और इन्हें पूरा करना राज्य सरकार का दायित्व भी है जिसे सरकार अदा कर रही है। राज्य में हेप्पीनैस इंडेक्स बढ़ाने के राज्य सरकार के संकल्प को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि आवास, बगीचे, रिवरफ्रंट, ओवरब्रिज और टाउनहॉल आदि के निर्माण से सरकार निश्चित रूप से इसे आगे बढ़ा रही है। राज्य के हर नागरिक को उनकी मालिकी का घर उपलब्ध करवाया जाएगा और गरीब व्यक्ति को जब अपना स्वयं का पक्का मकान पते के रूप में मिलेगा तो उसका आत्मविश्वास बुलन्द हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि समग्र विश्व के विकसित होते दस शहरों में राजकोट की गणना होती है। इस पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि राजकोट शहर को वर्तमान सरकार द्वारा इंटरनेशन एयरपोर्ट, नया बसपोर्ट, एम्स, कोर्ट की नयी बिल्डिंग, नया रेसकोर्स, अत्याधुनिक सरकारी अस्पताल आदि उपलब्ध करवाए गए हैं। राज्य के नागरिकों को स्थानीय स्तर पर रोजगार और सामान्य सुविधाएं प्राप्त हों, इसके लिए राज्य सरकार सबका साथ सबका विकास मंत्र को चरितार्थ कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नया भारत निर्माण में अग्रसर है।
मुख्यमंत्री ने सभास्थल पर पहुंचने से पूर्व राजकोट महानगरपालिका और रूडा द्वारा निर्मित आवासों का निरीक्षण किया। नागरिकों को किसी भी तरह की असुविधा ना हो, यह खयाल रखने का अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने रूडा द्वारा 4.10 करोड़ के खर्च से माधापर चौक से मालियासण चौक तक डाले गए एलईडी लाइटिंग सिस्टम, 12.62 करोड़ के खर्च से बावडी क्षेत्र की भूगर्भीय गटर योजना का लोकार्पण किया। उन्होंने 44.75 करोड़ के खर्च से मवा में निर्मित होने वाले 192 आवासों, रैया में बनाए जाने वाले 128 आवासों का डिजिटली भूमिपूजन किया। साथ ही, महानगरपालिका द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए 2176 आवासों तहा शॉपिंग सेंटर का लोकार्पण किया। उन्होंने इन तमाम आवासों के लिए कम्प्युटराइज्ड ड्रॉ किया और आवास योजना के सहायता चैक का वितरण किया।
अनिल.संजय
वार्ता
More News
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
image