Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:55 Hrs(IST)
image
राज्य


राहुल ने उस होटल में गुजराती व्यंजन का लिया मजा जिसमें मोदी ने जापानी प्रधानमंत्री को दिया था भोज

अहमदाबाद, 11 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज यहां उस मशहूर अगाशिये होटल में पारंपरिक गुजराती भोजन का आनंद लिया जिसमें सितंबर 2017 मेें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने जापानी समकक्ष शिंजो आबे और उनकी पत्नी अकी आबे को रात्रि-भोज के लिए आमंत्रित किया था।
मानहानि के मामलों में अदालत में पेशी के सिलसिले में आज यहां आये श्री गांधी ने सर्किट हाऊस का भोजन छोड़ कर यहां भद्र रोड स्थित अगाशिये होटल में गुजराती खाना खाया। गत जुलाई माह में भी इसी मामले में पेशी के दौरान उन्होंने लॉ गार्डन के मशहूर स्वाति होटल में गुजराती भोजन का मजा लिया था। इससे पहले चुनावी दौरों के दौरान उन्होंने गुजराती व्यंजनों के प्रति अपने लगाव का खुला इजहार भी किया था।
श्री गांधी को आज कढ़ी खिचड़ी, भजिया, ढोकला, भाखरी समेत अन्य गुजराती व्यंजन कांसे की थाली में परोसे गये। उनके साथ प्रदेश के अध्यक्ष अमित चावड़ा और अन्य नेता भी उपस्थित थे।
ज्ञातव्य है कि अगाशिये का अर्थ गुजराती में छत होता है। इसे दो छतों को जोड़ कर बनाया गया है। इन पर बागीचा, लॉन और पुराने गुजराती अंदाज की बैठक व्यवस्था भी है। इसमें गुजराती थाली,जिसका मेन्यू रोज बदलता रहता है, को कांसे की थाली में पारंपरिक ढंग से परोसा जाता है।
रजनीश
वार्ता
More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image