Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:50 Hrs(IST)
image
राज्य


जीएसएसएसबी की परीक्षा फिर रद्द, साढ़े दस लाख परीक्षार्थियों में असमंजस, चेयरमैन ने कहा़- सरकार लेगी नयी अर्हता पर निर्णय

गांधीनगर, 12 अक्टूबर (वार्ता) गुजरात गौण सेवा पसंदगी मंडल (सब ऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड- जीएसएसएसबी) की ओर से गैर सचिवालय क्लर्क और सचिवालय सहायक वर्ग 3 की परीक्षा को एक बार फिर अचानक रद्द कर देने और इसके लिए न्यूनतम याेग्यता में बदलाव की अटकलों से इसके साढ़े दस लाख से अधिक परीक्षार्थियों में खासे असमंजस की स्थिति बन गयी है।
उधर बोर्ड के अध्यक्ष असित वोरा ने आज यूएनआई से कहा कि बोर्ड का काम केवल परीक्षा का आयोजन भर है और इसके नियम आदि सरकार तय करती है इसलिए वही तय करेगी की न्यूनतम योग्यता में बदलाव को इस परीक्षा से ही लागू किया जायेगा अथवा नहीं।
उन्होंने कहा कि पहले भी दो बार रद्द हो चुकी यह परीक्षा अब 20 अक्टूबर को होने वाली थी पर कल देर शाम सामान्य प्रशासन विभाग ने इसे एक बार फिर रद्द कर दिया और किसी नयी तिथि की भी घोषणा नहीं की गयी। इसके साथ ही विभाग की विज्ञप्ति में कहा गया है कि गैर सचिवालय क्लर्क के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता को 12 वीं पास से बढ़ा कर स्नातक किया जायेगा। पर यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि मौजूदा आवेदनकर्ताओं जिनमें छह लाख से अधिक 12 वीं पास ही हैं को परीक्षा में बैठने की अनुमति होगी या नहीं।
श्री वोरा ने कहा कि सहायक पद के लिए योग्यता में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उक्त परीक्षा के लिए कुल करीब 3800 रिक्तियां हैं जिसमें से मात्र 270 ही सचिवालय सहायक पद की हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षा को रद्द किये जाने का कारण भी अभी पता नहीं चल पाया है।
रजनीश
वार्ता
More News
पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

24 Apr 2024 | 9:37 AM

हुबली, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कानून मंत्री एच के पाटिल ने चुनाव आयोग (ईसी) से राजस्थान में हाल ही में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की है।

see more..
राहुल गांधी महाराष्ट्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

राहुल गांधी महाराष्ट्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

24 Apr 2024 | 9:25 AM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी बुधवार को महाराष्ट्र में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

see more..
image