Friday, Apr 19 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य


कमलेश तिवारी हत्याकांड - हत्यारों के गुजरात कनेक्शन की जांच शुरू

सूरत, 18 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की सनसनीखेज हत्या के तार गुजरात से जुड़े होने की जांच की जा रही है।
पुलिस सूत्रों ने यूएनआई को बताया कि पूर्व में एक समुदाय विशेष के बारे में विवादास्पद टिप्पणी के चलते सुर्खियों में आये श्री तिवारी (45) के हत्यारे जो मिठाई और नमकीन का डिब्बा लेकर घटनास्थल यानी खुर्शीदबाग स्थित उनके कार्यालय गये थे और जिसमें हत्या के लिए प्रयुक्त चाकू और अन्य हथियार छुपाये जाने की संभावना है, दरअसल गुजरात के सूरत के एक दुकान का है।
उन्होंने बताया कि सूरत के उधना इलाके के धरती फरसाण नाम की इस दुकान के सीसीटीवी फुटेज की पूरी जांच की जा रही है ताकि फरार हत्यारों की कोई कड़ी मिल सके। उत्तर प्रदेश पुलिस से मिली सूचना के बाद यह कार्रवाई की जा रही है। अगर वास्तव में इस डिब्बे में ही हथियार ले जाये गये हैं तो हत्यारों का गुजरात से संबंध होने अथवा किसी तरह का जुड़ाव होने की प्रबल संभावना है। पूर्व में भी राज्य मेें हिन्दूवादी नेताओं की हत्या के षडयंत्र रचे जा चुके हैं।
ज्ञातव्य है कि गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने वर्ष 2015 में भरूच जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दो नेताओं की हत्या के मामले का खुलासा करते हुए इसे हिन्दूवादी नेताओं की हत्या के एक व्यापक आतंकी षडयंत्र का हिस्सा बताया था।
रजनीश
वार्ता
More News
झांसी: शातिर चोर पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार

झांसी: शातिर चोर पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार

19 Apr 2024 | 6:45 PM

झांसी 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के प्रेमनगर थानाक्षेत्र में पुलिस और स्वाट टीम ने आम लोगों के साथ अधिकारियों के घरों को भी निशाना बनाने वाले शातिर चोर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

see more..
लोकसभा चुनाव के लिये गांधीनगर सीट से अमित शाह ने भरा नामांकन

लोकसभा चुनाव के लिये गांधीनगर सीट से अमित शाह ने भरा नामांकन

19 Apr 2024 | 6:42 PM

गांधीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के रूप में शुक्रवार को गांधीनगर सीट से अपना नामांकन पत्र भरा।

see more..
image