Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
राज्य


अमेरिकी ई-लर्निंग कंपनी लर्न-एड का 5 साल में 10 लाख भारतीय कामकाजी पेशेवरों को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य

अहमदाबाद, 07 नवंबर (वार्ता) अमेरिका आधारित ई-शिक्षण कंपनी लर्न-एड ने आज कहा कि इसने पांच साल में लगभग दस लाख कामकाजी पेशेवरों को प्रभावशाली कारोबारी संप्रेषण में प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखा है।
लास एंजिल्स आधारित इस कंपनी जिसकी भारत के मुंबई और अहमदाबाद में भी शाखा कार्यालय हैं, की संस्थापक तराना पटेल चटर्जी ने यहां एक संंवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि तीन दशक पुरानी उनकी कंपनी कई अन्य भाषाओं में भी इस तरह का ऑनलाइन प्रशिक्षण देती है पर भारत के लिए अंग्रेजी का खासा महत्व है। इसमें प्रभावी ढंग से संप्रेषण (कम्युनिकेशन) नहीं कर पाने के कारण कारोबारों को कई तरह के नुकसान भी उठाने पड़ते हैं। ऐसे में इस तरह का प्रशिक्षण बेहद जरूरी है।
उन्होंने कहा कि लगभग दस घंटे का ऑनलाइन प्रशिक्षण फिलहाल केवल कंपनियों या व्यवसायों से जुड़े पेशेवरों को ही उनकी कंपनी दे रही है। आने वाले समय में सीधे तौर पर किसी व्यक्ति को ऐप के जरिये ऐसे प्रशिक्षण की भी योजना है। इसके तहत वीडियो निर्देशन, क्विज तथा अन्य ऐसी गतिविधियों और भागीदारों को खुद अपने वीडियो बनाने के लिए प्रोत्साहित करने जैसी बातों के साथ ही साथ फीडबैक के आधार पर काम करना भी शामिल है।
रजनीश
वार्ता
More News
गुजरात में लोक सभा चुनाव के लिए 227 उम्मीदवारों ने किया नामांकन पत्र

गुजरात में लोक सभा चुनाव के लिए 227 उम्मीदवारों ने किया नामांकन पत्र

20 Apr 2024 | 5:14 PM

गांधीनगर, 20 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में लोक सभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन 227 और विधान सभा के लिए 13 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किये।

see more..
भारतीय अर्थव्यवस्था में गुजरात का योगदान 8.3 प्रतिशत: सीतारमण

भारतीय अर्थव्यवस्था में गुजरात का योगदान 8.3 प्रतिशत: सीतारमण

20 Apr 2024 | 5:09 PM

अहमदाबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि गुजरात राष्ट्रीय सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 8.3 प्रतिशत से अधिक का योगदान दे रहा है जबकि इसकी आबादी पांच प्रतिशत है।

see more..
image