Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:52 Hrs(IST)
image
राज्य


अंकिता ने तुर्की खिलाड़ी को हराया

भोपाल, 20 नवम्बर (वार्ता) भारत की रैंकिंग नम्बर वन टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने राजधानी भोपाल स्थित अरेरा क्लब में खेले जा रहे 25 हजार डाॅलर प्राइजमनी वाले आईटीएफ वुमेन्स टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तुर्की की खिलाड़ी बरफू सेंगिज़ को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से शिकस्त देकर जीत हासिल की।
आज खेले गए आकर्षक एवं कश्मकश मुकाबले में अंकिता ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 19वें गेम में नेट पर आई अंकिता ने पहली बार वाॅली कर मैच पाइंट हासिल किया। दुसरे पाइंट में अंकिता ने बैकहेण्ड क्राॅस कोर्ट मारकर अपनी धमाकेदार जीत दर्ज करायी।
अरेरा क्लब के कोर्ट नंबर एक पर खेले गए इस रोमांचक मुकाबले को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे। इसी तरह कोर्ट नंबर दो पर खेले गए सिंगल्स मुकाबले में भारत की सौजन्या बावीसेट्टी ने भारत की ही जेनिफर लुईखम को 7-5, 6-3 से परास्त किया। भारत की मिहिका यादव ने रसिया की मारिया टाइमोफीवा को 6(4)-7, 7-6(3), 6-3 से शिकस्त दी। भारत की सारा यादव को आज हार का सामना करना पड़ा। उन्हें जापान की माना क्वामुरा ने 6-3, 6-1 से परास्त किया।
आज खेले गए सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में टूर्नामेंट की टाॅप सीड चाईना की लू जिया जिंग ने इजराइल की ब्लादा केटिक को 6-4, 6-4 से शिकस्त देकर अगले दौर में प्रवेश किया। आस्ट्रिया की मेलनी क्लैफनर ने भारत की ऋतुजा भोंसले को 6-3, 6-3 से, बुल्गारिया की गेरगाना टोपालोवा ने ग्रेट ब्रिटेन की इमिले स्मिथ बेवले को 6-2, 6-3 से, जापान की चिहिरो मुरामत्सु ने ग्रेट ब्रिटेन की फ्रेया क्रिस्टी को 4-6, 6-3, 6-3 से हराया। थाईलैण्ड की पुन्निन कोवापिटुकटेड ने अपने ही देश की नुदनिदा लुंगनाम को 6-4, 0-6, 6-1 से तथा स्वीडजरलैंड की केरिन केनेल ने बुल्गारिया की पेटिया अर्शिनकोवा को 6-1, 6-3 से परास्त किया।
टूर्नामेंट के अंतर्गत खेले गए डब्ल्स मुकाबलों में स्वीडन की केरिन केनेल और क्रोएशिया की सिल्विया निजीरिक की जोड़ी ने भारत की सौजन्या बावीसेट्टी और चाईना की डेन नी वांग को 6-1, 6-2 से तथा लतवानिया की डायना मर्सिकीविका और युक्रेन की वलेरिया स्ट्राखोवा की जोड़ी ने जापान की माना क्वामुरा और फना कौजकी की जोड़ी को 1-6, 6-3, 10-8 से हराया।
टूर्नामेंट डायरेक्टर मनोज कुकरेजा ने बताया कि अरेरा क्लब में खेले जा रहे 25 हजार डाॅलर प्राइजमनी वाले आईटीएफ वुमेन्स टूर्नामेंट का यू-ट्यूब पर सीधा प्रसारण किया जा रहा है।
नाग
वार्ता
More News
अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

28 Mar 2024 | 3:43 PM

प्रयागराज,28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रयागरज के खुल्दाबाद क्षेत्र में माफिया अतीक अहमद के शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से करीब दस देशी बम जब्त किये।

see more..
महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

28 Mar 2024 | 3:39 PM

महोबा 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के खन्ना क्षेत्र में दो ट्रकों की आमने सामने हुयी भिड़ंत में दोनों के चालको की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने गुरुवार को बताया कि कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग में खन्ना टोल प्लाजा के पास यह हादसा रात में करीब दो बजे उस समय हुआ जब कबरई मंडी से ग्रिट लोधी करके एक ट्रक कानपुर जा रहा था कि तभी सामने से महोबा की ओर अत्यंत तीव्र रफ्तार में आ रहा दूसरा ट्रक उससे सामने से टकरा गया।

see more..
image