Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य


ऋतुजा और इमिले ने जीता डबल्स का खिताब

भोपाल, 23 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित अरेरा क्लब में खेले जा रहे पच्चीस हजार डाॅलर प्राइज मनी वाले आईटीएफ वूमेन्स टूर्नामेंट में आज डबल्स का फायनल मुकाबला भारत की ऋतुजा भोंसले और ग्रेट ब्रिटेन की इमिले स्मिथ बेवले की जोड़ी ने जीत लिया। जबकि सिंगल्स में भारत की करमन कौर थांडी ने सेमी फायनल मुकाबला जीतकर फायनल में जगह बनाई।
सिंगल्स का फायनल मुकाबला रविवार 24 नवम्बर को जापान की चिहिरो मुरामत्सु और भारत की करमन कौर थांडी के बीच खेला जायेगा। डबल्स के विजेता, उपविजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि एसबीआई के जी.एम. राजीव सक्सेना द्वारा ट्राॅफी और स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर टूर्नामेंट डायरेक्टर मनोज कुमार कुकरेजा, अतुल धूपर सहित आयोजन समिति के पदाधिकारी मौजूद थे।
आज खेले गए डबल्स के एक घंटा 19 मिनट तक चले रोमांचक फायनल मुकाबले में भारत की ऋतुजा भोंसले और ग्रेट ब्रिटेन की इमिले स्मिथ बेवले की जोड़ी ने सीधे सेटों में लतवानिया की डायना मर्सिकीविका और युक्रेन की वलेरिया स्ट्राखोवा की जोड़ी को 6-4, 7-5 से पराजित कर विजेता का खिताब अपने नाम किया।
इसी तरह आज पहला सिंगल्स सेमी फायनल मुकाबला जर्मनी की साराह रेबेका सेकूलिक और जापान की चिहिरो मुरामत्सु के बीच खेला गया। जिसमें चिहिरो मुरामत्सु ने साराह रेबेका को 6-3, 6-3 से सीधे सेटों में हराकर फायनल में प्रवेश किया। दूसरा और अकर्षक सिंगल्स सेमी फायनल मुकाबला आस्ट्रिया की मेलनी क्लैफनर और भारत की करमन कौर थांडी की बीच खेला गया। जिसमें करमन कौर थांडी ने पहला सेट 6-3 से हारने के बाद दूसरे सेट में शानदार वापसी करते हुए संघर्षपूर्ण मुकाबले में मेलनी क्लैफनर को 7-5 और तीसरा सेट 6-2 से हराकर फायनल में प्रवेश किया। यह रोमांचक मुकाबला 2 घंटे 24 मिनट तक खेला गया जिसका बड़ी संख्या में मौजूद दर्शकों ने लुत्फ उठाया। भारत की उभरती टेनिस खिलाड़ी करमन कौर थांडी के शानदार प्रदर्शन का दर्शकों द्वारा करतल ध्वनि से स्वागत करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया।
नाग
वार्ता
More News
जम्मू पुलिस ने दो हेराइन तस्करों को किया गिरफ्तार

जम्मू पुलिस ने दो हेराइन तस्करों को किया गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 2:28 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू बस स्टैंड के पास से मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों की हेरोइन को जब्त की है।

see more..
बलिया में कार पलटने से चार की मौत

बलिया में कार पलटने से चार की मौत

25 Apr 2024 | 2:24 PM

बलिया, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के फेफना क्षेत्र में एक एसयूवी के पलटने से उसमें सवार चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

see more..
सारण में बोलेरो की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

सारण में बोलेरो की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

25 Apr 2024 | 2:23 PM

छपरा, 25 अप्रैल (वार्ता) बिहार में सारण जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र में बोलेरो की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गये।

see more..
image