Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:29 Hrs(IST)
image
राज्य


रूपाणी ने वितरित किए 3500 से ज्यादा प्रॉपर्टी कार्ड

अहमदाबाद, 24 नवंबर (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को यहां 3500 से ज्यादा प्रॉपर्टी कार्ड वितरित किए।
इस मौके पर श्री रूपाणी ने कहा कि लोकतंत्र में लोगों को अपनी सरकार की अनुभूति हो, इसको ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने त्वरित निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यक होने पर कानूनों में बदलाव करके भी गरीबों, वंचितों और मध्यमवर्गीय लोगों के साथ खड़े रहना, हमारी सरकार की प्रतिबद्धता है। अहमदाबाद के बापुनगर- चन्द्रप्रसाद देसाई हॉल में अहमदाबाद जिला राजस्व विभाग द्वारा आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों की सरकार है और हम गरीबों, मध्यम वर्ग के नागरिकों को होने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए कटिबद्ध हैं।
उन्होंने राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित सोसायटी को नियमित करने सहित यूएलसी जमीन के मामले में, शहरी गरीबों को झोंपड़पट्टी के स्थान पर पक्के आवास देने, पुरानी सोसायटियों के मकानों की रिडवलपमेंट पॉलिसी सहित जनता को स्पर्श करने वाले कई निर्णय तेजी से लिए जाने की भूमिका पेश की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक एक हजार से ज्यादा निर्णय लिए हैं। इनमें भी सिर्फ राजस्व विभाग में ही 65 से ज्यादा निर्णय लिए गए।
मुख्यमंत्री ने राज्य में प्रस्तावित सोसायटी के मकानों को नियमित करने के लिए राजस्व विभाग द्वारा वर्तमान में जारी कामकाज में वर्ष 2005 तक निर्मित ऐसे मकानों को शामिल करने का निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि ऐसी प्रस्तावित सोसायटियों के मकान लोग तेजी से नियमित करवा सकें। इसके लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन और ऑनलाइन अप्रूवल एक माह में हो जाए। राजस्व विभाग के अधिकारियों- कर्मचारियों के सकारात्मक अभिगम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार ने जो भी निर्णय लिए हैं, वह जनहित और परमार्थ की भावना से लिए हैं। हम कोई भी फैसला स्वार्थ की भावना से नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि सामान्य व्यक्तियों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर ना लगाने पड़ें, इसलिए सरकारी सेवाओं को तेजी से ऑनलाइन किया जा रहा है। राज्य सरकार ने राजस्व सेवाओं को ज्यादा सरल और पारदर्शी बनाया है। 7/12 के सर्टिफिकट को ऑनलाइन किए जाने का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में आठ करोड़ से ज्यादा पेजों का स्कैनिंग किया गया है।
इस मौके पर राजस्व मंत्री कौशिकभाई पटेल ने कहा कि इस विभाग ने असम्भव को सम्भव किया है। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित सोसायटी के लिए विजयभाई का हमेशा आग्रह रहता था और यह कार्य हमने कर दिखाया है। राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार ने भी अपने विचार व्यक्त किए और अहमदाबाद के कलक्टर डॉ. विक्रांत पांडे ने कार्यक्रम की भूमिका प्रस्तुत करते हुए सबका स्वागत किया। कई प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी, अहमदाबाद की मेयर बिजलबेन पटेल, शहर के विधायक, सांसद और कई पदाधिकारियों के साथ ही नागरिक भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

अनिल,संतोष
वार्ता
More News
परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर के विकास को रोका: अनुराग

परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर के विकास को रोका: अनुराग

16 Apr 2024 | 11:51 PM

जम्मू 16 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मंगलवार को कहा परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर का विकास रोक कर रखा जबकि मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर के विकास को यहाँ की आकांक्षाओं को नये पंख लगाने का काम किया है।

see more..
मेरे समर्थन के चलते उमर छह साल मुख्यमंत्री रहे : आज़ाद

मेरे समर्थन के चलते उमर छह साल मुख्यमंत्री रहे : आज़ाद

16 Apr 2024 | 11:48 PM

जम्मू, 16 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उन पर अनुचित हमले करने के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की।

see more..
मोदी का ‘कलारी’ का जिक्र उधमपुर के लिए सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है: जितेंद्र

मोदी का ‘कलारी’ का जिक्र उधमपुर के लिए सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है: जितेंद्र

16 Apr 2024 | 11:47 PM

जम्मू, 16 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 12 अप्रैल को उधमपुर में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए स्थानीय व्यंजन ‘कलारी’ का जिक्र करना उधमपुर के प्रति सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है।

see more..
image