Friday, Apr 19 2024 | Time 17:56 Hrs(IST)
image
राज्य


डीपीएस स्कूल की मान्यता रद्द होने के बाद छात्रों, अभिभावकों का प्रदर्शन

अहमदाबाद, 03 दिसंबर (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद में दस्तावेजों की गड़बड़ी और धोखाधड़ी के चलते दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस ईस्ट) की मान्यता रद्द होने के बाद आज इसके छात्र और अभिभावक हीरापुर स्थित स्कूल के समक्ष प्रदर्शन करने के लिए जुट गये।
विवादास्पद धर्मगुरू नित्यानंद के यहां के आश्रम को गैरकानूनी तरीके से लीज पर जमीन देने के कारण इसके प्रधानाध्यपक की गिरफ्तारी के बाद मामले की विस्तृत छानबीन के दौरान पता चला कि इस स्कूल के पास कक्षा एक से आठ तक सीबीएसई की मान्यता थी ही नहीं। इसे बंद कर दिया गया है और राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने इसके छात्रों को आसपास के स्कूलों में स्थानांतरित करने की बात कही है। हालांकि 10 वीं अौर 12 वीं के छात्राें को संबंधित बोर्ड परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी गयी है।
छात्रों और अभिभावकों ने उनके भविष्य को ध्यान में रखते हुए स्कूल को चालू रखने का आग्रह शिक्षा विभाग से भी किया।
ज्ञातव्य है कि इसके एक पूर्व प्राचार्य और दो ट्रस्टियों को भी मान्यता के मामले में धोखाधड़ी के आरोप में दर्ज मामले में आरोपी बनाया गया है। उधर सीबीएसई की एक टीम कल यहां आने की संभावना है जो पूरे मामले को देखेगी।
रजनीश
वार्ता
More News
जेएनके इंडिया का आईपीओ 23 अप्रैल को खुलेगा

जेएनके इंडिया का आईपीओ 23 अप्रैल को खुलेगा

19 Apr 2024 | 5:46 PM

अहमदाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) जेएनके इंडिया लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम ( आईपीओ ) 23 अप्रैल को खुलेगा। कंपनी की ओर से शुक्रवार को यहां जारी बयान में कहा है कि कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए 23 अप्रैल मंगलवार को खुलेगा और 25 अप्रैल गुरुवार को बंद होगा। इनिशियल पब्लिक ऑफर के लिए दो रुपये फेस वैल्यू वाले प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड 395 से 415 रुपये तय किया है। निवेशक न्यूनतम 36 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 36 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगा सकते हैं।

see more..
image