Sunday, Jan 19 2020 | Time 04:19 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में सेना के बैरक पर मिसाइल हमला, 24 की मौत, 20 घायल
  • लेबनान में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प, 100 लोग घायल
  • 'फाइव ट्रिलियन डॉलर' का लक्ष्य हासिल करने की दिशा में प्रयास जारी - गडकरी
  • ‘नये परमाणु समझौते के मुद्दे पर वार्ता नहीं करेगा ईरान’
  • सोमालिया में आत्मघाती हमले में चार की मौत 18 घायल
  • इंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटके
राज्य


एकलव्य की तरह हुनरमंद बनकर देश का नाम रौशन करें विद्यार्थी-मरकाम

भोपाल, 13 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के आदिम जाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने आज यहां खिलाड़ी बच्चों से कहा कि एकलव्य की तरह हुनरमंद बनकर खेलों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रौशन करें।
श्री मरकाम ने यह बात आज यहां टी.टी. नगर स्टेडियम में एकलव्य आवासीय आदिवासी विद्यालयों की राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में कही। उन्होंने प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों और टीमों को पदक और प्रमाण-पत्र प्रदान किये।
उन्होंने कहा कि वे बच्चों को एकलव्य आवासीय विद्यालय में पढ़ने के लिये प्रेरित करने वाले माता-पिता के आभारी हैं। उन्होंने खेल मैदान में बच्चों के साथ 'आदिवासियों की शान है-एकलव्य हमारा महान है'' नारा लगाया।
उपायुक्त आदिम-जाति कल्याण विभाग श्रीमती सीमा सोनी ने बताया कि खेल प्रतियोगिता में 16 विधाओं में 1980 पदकों के लिये खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में 4,057 खिलाड़ी शामिल हुए। राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में बेस्ट प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट का खिताब अलीराजपुर जिले के सोण्डवा की छात्रा शालिनी तोमर ने जीता। बेस्ट ईएमआरएस स्टेट का खिताब उत्तराखण्ड और ओवर-ऑल चेम्पियन ट्रॉफी मध्यप्रदेश को मिली। मध्यप्रदेश ने कुल 130 पदक प्राप्त किये। इनमें 64 स्वर्ण, 38 रजत और 28 काँस्य पदक शामिल हैं। मंत्री श्री मरकाम ने समापन समारोह में विभिन्न राज्यों के हेड कोच को भी सम्मानित किया।
इस मौके पर प्रमुख सचिव आदिम-जाति कल्याण श्रीमती दीपाली रस्तोगी, श्रीमती कुसुम मरकाम और संचालक आदिवासी क्षेत्रीय विकास योजना राकेश सिंह मौजूद थे।
नाग
वार्ता
More News
राहुल साबित करें कि सीएए मुसलमानों के खिलाफ है: शाह

राहुल साबित करें कि सीएए मुसलमानों के खिलाफ है: शाह

18 Jan 2020 | 11:29 PM

हुबली 18 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह यह साबित करके दिखाएं कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) भारतीय मुसलमानों से नागरिकता छीन लेगा।

see more..
गुजरात के राजकोट में मेडिकल डिवाइस पार्क और अंकलेश्वर में बल्क ड्रग पार्क स्थापित होगाः मुख्यमंत्री

गुजरात के राजकोट में मेडिकल डिवाइस पार्क और अंकलेश्वर में बल्क ड्रग पार्क स्थापित होगाः मुख्यमंत्री

18 Jan 2020 | 11:00 PM

राजकोट, 18 जनवरी (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज औषधि उत्पादन, रसायन और हीरा उद्योग के क्षेत्र में देश में अव्वल गुजरात में इन उद्योगों को और भी गति प्रदान करने के लिए राजकोट में मेडिकल डिवाइस पार्क और अंकलेश्वर में बल्क ड्रग्स प्रोडक्शन पार्क स्थापित करने की आज घोषणा की।

see more..
राजद्रोह के मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद हार्दिक पटेल गिरफ्तार

राजद्रोह के मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद हार्दिक पटेल गिरफ्तार

18 Jan 2020 | 10:28 PM

अहमदाबाद, 18 जनवरी (वार्ता) गुजरात में अहमदाबाद की एक अदालत से राजद्रोह के एक मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद कांग्रेस में शामिल हो चुके पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के पूर्व सयोजक हार्दिक पटेल को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

see more..
image