Friday, Mar 29 2024 | Time 18:27 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात के वडोदरा में जुमे की नमाज के बाद पथराव, पुलिस अधिकारी घायल

वडोदरा, 20 दिसंबर (वार्ता) गुजरात में नागरिकता संशोधन विधेयक तथा राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के दौरान अहमदाबाद में 25 से अधिक पुलिसकर्मियों के घायल होने के एक दिन बाद आज वडोदरा में जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम बहुल हाथीखाना क्षेत्र में हुए पथराव में एक पुलिस अधिकारी मामूली रूप से घायल हो गया।
इस दौरान पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए 10 से अधिक आंसू गैस के गोले छोड़े गये। कम से कम तीन उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया गया है।
पुलिस आयुक्त अनुपमसिंह गेहलोत ने बताया कि आज जुमे की नमाज के दौरान एहतियाती तौर पर सभी बड़ी मस्जिदों के पास त्वरित कार्रवाई बल यानी आरएएफ के जवानों समेत पुलिस पर्याप्त संख्या में तैनात की गयी थी। अन्य जगहों पर शांति रही पर हाथीखाना में मस्जिद के निकट पुलिस दल की वीडियोग्राफी का विरोध करते हुए कुछ लोगाें ने पथराव शुरू कर दिया। इससे सहायक पुलिस आयुक्त एच डिवीजन भरत राठौड़ तथा कुछ अन्य पुलिसकर्मी मामूली रूप से चोटिल हो गये।
सड़क किनारे कुछ वाहनों में भी तोड़फोड़ की गयी। पुलिस ने बाद में स्थिति को नियंत्रित कर लिया। श्री गेहलोत ने बताया कि वीडियो और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन उपद्रवी पकड़े गये हैं और अन्य की भी धरपकड़ की जायेगी।
हाथीखाना इलाके में आज साप्ताहिक शुक्रवारी बाजार होने के कारण भी खासी भीड़ थी। सुबह पुलिस तथा आरएएफ के जवानों ने मुस्लिम बहुल इलाकों में पैदल मार्च किया था। कल उक्त मुद्दे पर बंद के दौरान वडोदरा में इन क्षेत्रों में दुकाने बंद थी पर कोई अप्रिय घटना नहीं हुई थी।
रजनीश
वार्ता
More News
बाबा विश्वनाथ की कृपा से आज हमें न्याय मिला : अलका राय

बाबा विश्वनाथ की कृपा से आज हमें न्याय मिला : अलका राय

29 Mar 2024 | 6:17 PM

वाराणसी 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिवंगत विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने माफिया सरगना और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि बाबा विश्वनाथ ने 19 साल बाद उनके परिवार की अर्जी स्वीकार की है और वास्तव में आज का दिन परिवार के लिये होली के पर्व के समान है।

see more..
image