Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:51 Hrs(IST)
image
राज्य


टिड्डियों के हमले से प्रभावित उत्तर गुजरात के 11 हजार किसानों के लिए साढ़े 31 करोड़ की सहायता

गांधीनगर, 07 जनवरी (वार्ता) गुजरात सरकार ने उत्तर गुजरात में हाल में हुए टिड्डियों के हमले के चलते फसलों को हुए नुकसान के मद्देनजर आज प्रभावित किसानों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की।
राज्य के कृषि मंत्री आर सी फलदू ने बताया कि सर्वे के दौरान पता चला कि कुल 285 गांवों में इसका असर हुआ है। इनमें से 280 बनासकांठा जिले में हैं जहां 24472 हेक्टेयर क्षेत्र पर असर पड़ा है, शेष पांच गांव पाटन जिले के दो तालुका के हैं जहां 750 हेक्टेयर प्रभावित हुआ है। मुख्यत: एरंड और जीरा की फसले प्रभावित हुई हैं।
उन्होंने बताया कि सरकार वहां के लगभग 11 हजार किसानों को कुल साढ़े 31 करोड़ की आर्थिक सहायता देगी। यह प्रति हेक्टेयर साढ़े 18 हजार रूपये होगा पर एक किसान के लिए अधिकतम दो हेक्टेयर का ही मुआवजा दिया जायेगा।
ज्ञातव्य है कि राजस्थान की तरफ से आये टिड्डी दल ने पिछले दिनों गुजरात में खासा कहर बरपाया था।
रजनीश
वार्ता
More News
तेलंगाना में अलग-अलग सड़क हादसों में दस की मौत, दो घायल

तेलंगाना में अलग-अलग सड़क हादसों में दस की मौत, दो घायल

25 Apr 2024 | 9:44 AM

हैदराबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना के वारंगल और सूर्यापेट जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दस लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

see more..
मोदी आज मुरैना प्रवास पर, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

मोदी आज मुरैना प्रवास पर, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

25 Apr 2024 | 9:42 AM

मुरैना, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के तहत मध्यप्रदेश के मुरैना में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image