Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:30 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में पतंगों का कारोबार 600 करोड़ तक पहुंचा: रूपाणी

अहमदाबाद, 07 जनवरी (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अहमदाबाद में मंगलवार को 31 वें अंतरराष्ट्रीय पतंगोत्सव का उद्घाटन करते हुए कहा कि राज्य में पतंगों का कारोबार 600 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।
श्री रूपाणी ने कहा कि पतंग का 20 करोड़ रुपये का व्यापार आज सरकार के प्रोत्साहन से राज्य में पतंगों का कारोबार 600 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। साबरमती नदी किनारे रिवरफ्रन्ट पर आयोजित पतंगोत्सव में 40 से अधिक देशों के 150 तथा 12 राज्यों के 115 पतंगबाज हिस्सा ले रहें हैं। यह उत्सव आज से 14 जनवरी तक चलेगा जिसमें विभिन्न प्रकार की रंगबिरंगी पतंगों का आकर्षण रहेगा। उन्होंने कहा कि देश-विदेश के लोग राज्य विभिन्न पर्यटक स्थलों पर आ रहे हैं। गुजरात का नाम विश्वभर में मशहूर हो रहा है। स्टेच्यू आफ यूनिटी काे एक साल में 35 लाख लोगों ने देखा है।
अंतरराष्ट्रीय पतंगोत्सव में राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी उपस्थित थे। इस पतंगोत्सव में 18 देशों के उच्चायुक्त भी आएंगे।
अनिल.श्रवण
वार्ता
More News
योगी ने किया सीपी जोशी के समर्थन में निम्बाहेड़ा में किया रोड़ शो

योगी ने किया सीपी जोशी के समर्थन में निम्बाहेड़ा में किया रोड़ शो

20 Apr 2024 | 8:28 PM

चित्तौड़गढ़ 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी एवं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी के समर्थन में शनिवार को चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में रोड़ शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
बरेली लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र रदद्

बरेली लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र रदद्

20 Apr 2024 | 8:15 PM

बरेली, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) प्रत्याशी का पर्चा जांच के बाद खारिज कर दिया गया है।

see more..
image