Thursday, Feb 27 2020 | Time 04:36 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में कोनोरा वायरस के दो मामलों की पुष्टि
  • दिल्ली हिंसा: अमेरिका और रुस ने अपने नागरिकों के लिये परामर्श जारी किया
राज्य


अमित शाह

अमित शाह

नई दिल्ली , 07 जनवरी (वार्ता) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सांसद विनय विश्वम ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के बारे में गत दिनों गृह मंत्री अमित शाह के बयान में बदलाव को देखते हुए उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

राज्यसभा सदस्य श्री विश्वम ने राज्यसभा के महासचिव देश दीपक वर्मा को आज भेजे गए पत्र में में कहा है कि श्री शाह ने 20 नवम्बर को सदन में कहा था कि देश में नागरिकता रजिस्टर राष्ट्रीय स्तर पर लागू किया जाएगा तो असम में फिर से उसे लागू किया जाएगा। उन्होंने 9 दिसम्बर को लोकसभा में भी यही बात कही और इतना ही नही उन्होंने 9 बार सार्वजनिक रूप से यही बात कही।।इसके बाद फिर 22 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के बारे में कोई फैसला नही लिया गया है।

श्री विश्वम ने पत्र में कहा कि श्री शाह ने 24 नवम्बर को एक टी वी चैनल को बताया कि वह श्री मोदी की बात से सहमत हैं।एन आर सी के बारे में कोई फैसला नही हुआ है और संसद या मंत्रिमंडल में इस पर कोई चर्चा नही हुई।

भाकपा नेता ने कहा कि श्री शाह ने अपने बयान को बदलकर देशवासियों को ही नही बल्कि सदन को भी गुमराह किया है। इस रूप में यह विशेषाधिकार हनन का मामला बनता है। इसलिए उनके खिलाफ क्यों ने विशेषाधिकार का मामला दर्ज किया जाए।

अरविंद जितेन्द्र

वार्ता

More News
राजस्थानी फिल्म ‘टर्टल‘ को स्टेट जीएसटी से छूट को मंजूरी

राजस्थानी फिल्म ‘टर्टल‘ को स्टेट जीएसटी से छूट को मंजूरी

26 Feb 2020 | 11:52 PM

जयपुर, 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जल संकट से प्रभावित क्षेत्रों में जल संरक्षण के लिए जागरूकता पैदा करने का सन्देश देने वाली राजस्थानी फिल्म ‘टर्टल‘ को राज्य माल एवं सेवा कर (एसजीएसटी) से छूट प्रदान करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

see more..
उर्स के आगाज होने के साथ ही चादर चढ़ाने का सिलसिला शुरु

उर्स के आगाज होने के साथ ही चादर चढ़ाने का सिलसिला शुरु

26 Feb 2020 | 11:37 PM

अजमेर, 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 808वें सालाना उर्स के आगाज के साथ ही खास और आम लोगों की चादर चढ़ाने का सिलसिला शुरू हो गया है।

see more..
अबडासर संस्कृत प्राथमिक विद्यालय को पुन: शुरु करने के होंगे प्रयास-गर्ग

अबडासर संस्कृत प्राथमिक विद्यालय को पुन: शुरु करने के होंगे प्रयास-गर्ग

26 Feb 2020 | 11:49 PM

जयपुर 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डा सुभाष गर्ग ने आज विधानसभा में कहा कि बाड़मेर जिले की बूदाबेरी ग्राम पंचायत में स्थित राजकीय संस्कृत प्राथमिक विद्यालय अबडासर को अगले सत्र में फिर शुरु करने के प्रयास किये जायेंगे।

see more..
image