Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:02 Hrs(IST)
image
राज्य


सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर कहा- बड़ा कदम उठाये सरकार बंद कर दे जेएनयू को

अहमदाबाद, 10 जनवरी (वार्ता) वरिष्ठ भाजपा नेता तथा राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आज एक बार फिर नयी दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) को बंद करने का सुझाव दिया।
श्री स्वामी ने यहां थलतेज में एक निजी विश्वविद्यालय के कार्यक्रम के दौरान पत्रकारोें से कहा कि सरकार को जेएनयू को लेकर बड़ा कदम उठाना चाहिए। इसकी सफाई के लिए इसे कम से कम दो साल के लिए बंद कर देना चाहिए और जब यह शुरू हो तो इसका नाम बदल कर सुभाष चंद्र बोस विश्वविद्यालय कर दिया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि बंद करने से पहले अच्छे छात्रों को दिल्ली विश्वविद्यालय या अन्य में स्थानांतरित कर देना चाहिए तथा हुल्लड़बाजों को बाहर कर देना चाहिए। श्री स्वामी ने कहा कि श्री नेहरू के नाम पर पहले से ही कई संस्थान है इसलिए जेएनयू का नाम बदल दिया जाना चाहिए।
श्री स्वामी ने दावा किया कि जेएनयू तथा अन्यत्र हो रहे नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के हिंसक विरोध के पीछे आतंकी और विदेशी तत्वों का हाथ भी है।
रजनीश
वार्ता
More News
गहलोत का बेटा भी बड़े अंतर से हार रहा है चुनाव-शाह

गहलोत का बेटा भी बड़े अंतर से हार रहा है चुनाव-शाह

20 Apr 2024 | 1:54 PM

भीलवाड़ा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा करते हुए कहा है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की सभी 12 लोकसभा सीटें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की झोली में जा रही हैं और दूसरे चरण के चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बेटा भी अपने क्षेत्र से बड़े अंतर से चुनाव हारेंगे।

see more..
राम के नाम पर वोट मांगने की बेताब कोशिश कर रहे हैं मोदी : पटोले

राम के नाम पर वोट मांगने की बेताब कोशिश कर रहे हैं मोदी : पटोले

20 Apr 2024 | 1:53 PM

मुंबई 20 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 साल सत्ता में रहने के बावजूद कोई विकास कार्य नहीं किया है।

see more..
नाव हादसे में छह शव बरामद, अन्य की तलाश जारी

नाव हादसे में छह शव बरामद, अन्य की तलाश जारी

20 Apr 2024 | 1:42 PM

रायगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से लगे हुए ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में हुए भीषण नाव हादसे के लगभग 12 घंटे बाद छह लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

see more..
image