Friday, Apr 19 2024 | Time 18:03 Hrs(IST)
image
राज्य


गृह मंत्री अमित शाह उत्तरायण में गृहनगर गुजरात में उड़ायेंगे पतंग

गांधीनगर, 13 जनवरी (वार्ता) गुजरात में कुछ स्थानों पर कल और आज हुई वर्षा तथा बादलयुक्त वातावरण के बीच राज्य में कल और परसों उत्तरायण और वासी उत्तरायण के पर्व पर पतंग प्रेमियों की चिंता के बीच मौसम विभाग ने कहा है कि कल से मौसम पूरी तरह साफ हो जायेगा तथा दोनो दिन औसतन 15 से 20 किमी प्रति घंटा की गति से हवा बहेगी।
गुजरात में उत्तरायण और वासी उत्तरायण के मौके पर करोड़ों रूपये की पतंग बिकती है और आसमान पर रंगबिरंगे पतंगों की भरमार हो जाती है। दो दिनों तक जनजीवन थम जाता है और लोग दिन भर छतों से पतंग उड़ाते नजर आते हैं।
केंद्रीय गृह मंत्री, गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के सांसद और भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह भी कल यहां वेजलपुर इलाके में एक छत से अपने समर्थकों के साथ पतंग उड़ाने का मजा लेंगे। वह हर साल उत्तरायण पर अलग अलग इलाकों में ऐसा करते रहे हैं। मुख्यमंत्री और अन्य नेता भी ऐसा करते हैं। श्री शाह गत 10 और 11 जनवरी को भी गुजरात आये थे और अब उत्तरायण के मौके पर भी आ रहे हैं। वह पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक के अलावा स्किल यूनिवर्सिटी के उद्घाटन समेत कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे।
15 से 20 किमी प्रति घंटा की दर से हवा का बहना पतंग उड़ान के लिए जरूरी लगभग 10 किमी प्रति घंटा की हवा की गति से कही अधिक है और इसके चलते पतंग उड़ाने में खासी सहूलियत होती है।
अहमदाबाद मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मौसमविज्ञानी जयंत सरकार ने यूएनआई से कहा कि कल कच्छ, पोरबंदर और द्वारका जिले में और आज गिर सोमनाथ, राजकोट, जामनगर, जूनागढ़ और बनासकांठा के कुछ इलाकों में हल्की वर्षा हुई। अहमदाबाद समेत कई स्थानों पर बादल छाये थे। पर मौसम कल तक पूरी तरह साफ हो जायेगा। हवा की गति भी 15 से 20 किमी प्रति घंटा की होगी। हालांकि तापमान में कुछ गिरावट के चलते ठंड थोड़ी बढ़ सकती है।
रजनीश
वार्ता
More News
जेएनके इंडिया का आईपीओ 23 अप्रैल को खुलेगा

जेएनके इंडिया का आईपीओ 23 अप्रैल को खुलेगा

19 Apr 2024 | 5:46 PM

अहमदाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) जेएनके इंडिया लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम ( आईपीओ ) 23 अप्रैल को खुलेगा। कंपनी की ओर से शुक्रवार को यहां जारी बयान में कहा है कि कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए 23 अप्रैल मंगलवार को खुलेगा और 25 अप्रैल गुरुवार को बंद होगा। इनिशियल पब्लिक ऑफर के लिए दो रुपये फेस वैल्यू वाले प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड 395 से 415 रुपये तय किया है। निवेशक न्यूनतम 36 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 36 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगा सकते हैं।

see more..
image