Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:02 Hrs(IST)
image
राज्य


पूर्व मंत्री संघाणी फिर बने गुजकोमासोल के चेयरमैन

अहमदाबाद, 16 जनवरी (वार्ता) गुजरात के पूर्व मंत्री तथा सत्तारूढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता दिलीप संघाणी को आज एक बार फिर राज्य की सहकारी संस्था गुजरात राज्य सहकारी विपणन महासंघ लिमिटेड यानी गुजकोमासोल का अध्यक्ष चुन लिया गया।
श्री संघाणी के साथ ही साथ निवर्तमान उपाध्यक्ष तथा भाजपा विधायक गोविंद परमार को भी फिर इसी पद पर चुना गया। दोनो का निर्विरोध निर्वाचन हुआ।
पहले कांग्रेस के प्रभुत्व वाली इस संस्था के पूर्व चेयरमैन नटवर पटेल को अप्रैल 2017 में उच्चतम न्यायालय के आदेश से पद से हटाये जाने के बाद उसी साल जुलाई में श्री संघाणी को पहली बार चेयरमैन चुना गया था। यह संस्था अन्य कार्यों के अलावा किसानों को खाद, बीज और कीटनाशक आदि भी उपलब्ध कराती है। यह कृषि उत्पादों की खरीद कर प्रसंस्करण के बाद उनकी बिक्री भी करती है। इसकी चावल, मूंगफली, दाल आदि की कई प्रसंस्करण इकाइयां भी हैं।
रजनीश
वार्ता
More News
ओबीसी आरक्षण में डाका डालना चाहती है कांग्रेस: मोदी

ओबीसी आरक्षण में डाका डालना चाहती है कांग्रेस: मोदी

25 Apr 2024 | 2:56 PM

आगरा 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर तुष्टिकरण का सीधा आरोप लगाते हुये कहा कि कांग्रेस ओबीसी आरक्षण के कोटे में चोरी कर धर्म के आधार पर आरक्षण देने की फिराक में है।

see more..
लगातार सराहना कर रहे हैं डॉ मोहन यादव की मोदी

लगातार सराहना कर रहे हैं डॉ मोहन यादव की मोदी

25 Apr 2024 | 2:31 PM

मुरैना, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की लगातार सराहना कर रहे हैं और उन्होंने आज कहा कि डॉ यादव के नेतृत्व में राज्य का विकास और गति पकड़ने जा रहा है।

see more..
image