Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:28 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी की पसंदीदा मगर संकटग्रस्त घोघा-दहेज रो रो फेरी सेवा पांच माह बाद फिर से शुरू होगी

गांधीनगर, 21 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पसंदीदा लेकिन संकटग्रस्त परियोजना गुजरात के घोघा और दहेज के बीच खंभात की खाड़ी में चलने वाली रो रो फेरी सेवा आगामी 24 फरवरी से एक बार फिर से शुरू होगी।
अक्टूबर 2017 में श्री मोदी के हाथों उद्घाटित यह सेवा मुख्य रूप से दोनो तटों पर बने जहाज के चैनल वाले क्षेत्र में गाद यानी सिल्ट जमा होने की समस्या के चलते गत सितंबर माह से ही बंद थी।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इसे 24 फरवरी से 10 मार्च तक रोज दोनो तरफ से एक एक बार चलाया जायेगा। शुरूआत में इसे समुद्र में उच्च ज्वार के आधार पर संचालित किया जायेगा। बाद में गाद हटा कर और डिसिल्टिंग के जरिये इसे नियमित समय पर चलाने का प्रयास किया जायेगा।
ज्ञातव्य है कि इस सेवा का संचालन करने वाली कंपनी ने गाद को नहीं हटाने को लेकर खासी नाराजगी जतायी थी। इसने कहा था कि कंपनी लगातार घाटे में है और दिवालिया भी हो सकती है।
रजनीश
वार्ता
More News
मनोज जारांगे की लड़ाई राजनीतिक नहीं सामाजिक है-शिंदे

मनोज जारांगे की लड़ाई राजनीतिक नहीं सामाजिक है-शिंदे

24 Apr 2024 | 10:26 AM

परभणी, 23 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कहा कि आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटिल की लड़ाई राजनीतिक नहीं बल्कि सामाजिक है और उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाग नहीं लेने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

see more..
पंकजा मुंडे ने महादेव जानकर को जिताने की अपील की

पंकजा मुंडे ने महादेव जानकर को जिताने की अपील की

24 Apr 2024 | 10:26 AM

परभणी, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय सचिव और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने मंगलवार को स्थानीय लोगों से परभणी लोकसभा क्षेत्र से महायुति के उम्मीदवार और राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी) के संस्थापक-अध्यक्ष महादेव जानकर को भारी बहुमत से जिताने की अपील की।

see more..
पहले मतदान , फिर शादी

पहले मतदान , फिर शादी

24 Apr 2024 | 10:26 AM

हिंगोली, 23 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के हिंगोली में दूसरे चरण के मतदान की तिथि 26 अप्रैल को यहां बड़ी संख्या में शादियां होने के कारण चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को दूल्हे और दुल्हनों से अपील की कि वे पहले अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करके अपना राष्ट्रीय कर्तव्य पूरा करें और फिर विवाह के बंधन में बंधें।

see more..
image