Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में राज्यसभा सीटों के लिए भाजपा के तीन और कांग्रेस के दो प्रत्याशियों ने किये नामांकन

गांधीनगर, 13 मार्च (वार्ता) गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिए आज सत्तारूढ़ भाजपा के तीन और कांग्रेस के दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया।
इसके साथ ही आगामी 26 मार्च को होने वाले एक और रोमांचक राज्यसभा चुनाव का रास्ता साफ हो गया। आज नामांकन का अंतिम दिन है।
अब तक इन चार सीटों में से तीन भाजपा तथा एक कांग्रेस के पास है पर पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान सदन के बदले अंकगणित और कांग्रेस की बढ़ी हुई संख्या के चलते शुरूआत में दोनो पार्टियों ने दो दो प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी पर भाजपा ने आज सुबह तीसरे प्रत्याशी के नाम की भी घोषणा कर चुनाव को बेहद रोचक बना दिया। भाजपा ने पहले रमिला बारा और अभय भारद्वाज को अपना प्रत्याशी बनाया था पर आज सुबह राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री नरहरि अमीन को अपना तीसरा उम्मीदवार घोषित कर दिया। श्री अमीन पाटीदार समुदाय के हैं और पहले कांग्रेस में थे। कांग्रेस पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री भरतसिंह सोलंकी और राज्य के मंत्री तथा पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल को उम्मीदवार बनाया है। अगर क्रास वोटिंग नहीं हुई तो दोनो दलों को दो ही सीटें मिलेंगी। 182 सदस्यीय विधानसभा में अभी भाजपा के 103 और कांग्रेस के 72 विधायक हैं।
वरिष्ठ भाजपा नेता तथा उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने आज कहा कि कांग्रेस की गुटबंदी और पाटीदार उम्मीदवार नहीं देने के चलते पैदा हुए असंतोष का लाभ भाजपा को मिलेगा। पार्टी तीनो सीटें जीतेगी। दूसरी और श्री सोलंकी ने कहा कि हर बार खरीदफरोख्त का प्रयास करने वाली भाजपा को जैसे अहमद पटेल के मामले में राज्यसभा चुनाव में मुंह की खानी पड़ी थी वैसे ही इस बार भी होगा। कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं टूटेगा।
पांचों प्रत्याशियों ने यहां चुनाव के पीठासीन अधिकारी तथा विधानसभा सचिव के समक्ष नामांकन किया।
रजनीश
वार्ता
More News
गहलोत का बेटा भी बड़े अंतर से हार रहा है चुनाव-शाह

गहलोत का बेटा भी बड़े अंतर से हार रहा है चुनाव-शाह

20 Apr 2024 | 1:54 PM

भीलवाड़ा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा करते हुए कहा है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की सभी 12 लोकसभा सीटें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की झोली में जा रही हैं और दूसरे चरण के चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बेटा भी अपने क्षेत्र से बड़े अंतर से चुनाव हारेंगे।

see more..
राम के नाम पर वोट मांगने की बेताब कोशिश कर रहे हैं मोदी : पटोले

राम के नाम पर वोट मांगने की बेताब कोशिश कर रहे हैं मोदी : पटोले

20 Apr 2024 | 1:53 PM

मुंबई 20 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 साल सत्ता में रहने के बावजूद कोई विकास कार्य नहीं किया है।

see more..
नाव हादसे में छह शव बरामद, अन्य की तलाश जारी

नाव हादसे में छह शव बरामद, अन्य की तलाश जारी

20 Apr 2024 | 1:42 PM

रायगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से लगे हुए ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में हुए भीषण नाव हादसे के लगभग 12 घंटे बाद छह लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

see more..
image