Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:05 Hrs(IST)
image
राज्य


भीड़भाड़ से बचें, झूंड में ना खड़े रहें: रूपाणी

गांधीनगर, 26 मार्च (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुरूवार को कहा कि कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचने का श्रेष्ठ विकल्प यही है कि भीड़-भाड़ ना करें, समूह में कहीं भी ना निकलें, घर से बाहर निकलने से बचें यानी जहां हैं वहीं रहना सुरक्षित है।
श्री रूपाणी ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण सृजित हुई वर्तमान परिस्थिति में घोषित हुए लॉकडाउन के दौरान राज्य के छोटे-बड़े उद्योगों और उत्पादन इकाइयों में काम करने वाले विभिन्न जिलों और गांवों के कामगारों तथा राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे अन्य राज्यों से आकर गुजरात के उद्योगों में काम करने वाले श्रमजीवियों से अपील की है कि वर्तमान स्थिति में वे पैदल ही अपने गांव जाने के लिए रवाना ना हों। उन्होंनने कहा कि लॉकडाउन की स्थिति में उनके खाने-पीने तथा अन्य जीवन आवश्यक जरूरतों की व्यवस्था की चिंता राज्य सरकार कर रही है।
उन्होंने राज्य के इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन, बिल्डर्स एसोसिएशन तथा व्यापारी मंडलों से अनुरोध किया है कि वे उनके यहां कार्यरत ऐसे श्रमयोगी कामगारों के लिए रहने तथा भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करें ताकि उन्हें इस स्थिति में अपने गांव जाना न पड़े। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यों में सेवा संस्थाएं और राज्य सरकार हर संभव सहायता करेगी।
अनिल,संतोष
वार्ता
image