Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:07 Hrs(IST)
image
राज्य


जीईबी के बिजली बिल 15 मई तक जमा किए जा सकेंगे

एकेवी 5
गांधीनगर, 26 मार्च (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुरूवार को कहा कि कोरोना वायरस के चलते देशव्यापी लॉकडाउन की स्थिति में राज्य में छोटे व्यापारी, दुकानदार और उद्योग सहित घरेलू बिजली उपभोक्ता जो गुजरात विद्युत बोर्ड (जीईबी) के ग्राहक हैं, उनके मार्च और अप्रैल महीने के बिल जमा करने की तारीख बढ़ाकर 15 मई की गई है।
श्री रूपाणी और उप मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक में वर्तमान स्थिति की समीक्षा करते हुए निर्णय लिया गया है कि यदि बिल नियमित न भरा जाए तो पेनाल्टी लगाने या कनेक्शन काटने की कार्रवाई स्थगित की जाय। यह घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान लॉकडाउन की परिस्थिति के कारण व्यापार और उद्योग-धंधे ठप पड़े हैं। ऐसी स्थिति में गुजरात विद्युत बोर्ड के ऐसे व्यापारी और छोटे दुकानदारों से अप्रैल महीने के बिल में फिक्स चार्ज नहीं लिया जाएगा, सिर्फ बिजली उपभोग का बिल ही उन्हें जमा करना होगा।
उन्होंने कहा कि कोर कमेटी की बैठक में ऊर्जा मंत्री सौरभभाई पटेल, गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा, मुख्य सचिव अनिल मुकीम और वरिष्ठ सचिवों ने सर्वग्राही समीक्षा और विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय किया है। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री द्वारा की गई 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा को सफल बनाने और सुरक्षित रहने की जागरूकता दर्शाने के लिए गुजरात के सभी नागरिकों का आभार व्यक्त किया गया। उन्होंने विश्वास जताया है कि सभी साथ मिलकर इस महामारी पर अवश्य विजय हासिल करेंगे।
अनिल,संतोष
वार्ता
More News
अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

25 Apr 2024 | 2:59 PM

कन्नौज, 25 अप्रैल (वार्ता) इत्र नगरी के रूप में विश्व विख्यात कन्नौज संसदीय सीट से गुरुवार को समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद और प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने अलग अलग अपना पर्चा दाखिल कर अपनी जीत का दावा किया।

see more..
ओबीसी आरक्षण में डाका डालना चाहती है कांग्रेस: मोदी

ओबीसी आरक्षण में डाका डालना चाहती है कांग्रेस: मोदी

25 Apr 2024 | 2:56 PM

आगरा 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर तुष्टिकरण का सीधा आरोप लगाते हुये कहा कि कांग्रेस ओबीसी आरक्षण के कोटे में चोरी कर धर्म के आधार पर आरक्षण देने की फिराक में है।

see more..
image