Friday, Mar 29 2024 | Time 10:36 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढकर 53 हुई

गांधीनगर, 28 मार्च (वार्ता) गुजरात में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के छह नये मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या शनिवार को बढ़कर 53 हो गयी।
राज्य की स्वास्थ्य सचिव सह आयुक्त जयंती रवि ने शनिवार को बताया कि कोरोना से संक्रमित छह नये मामले आज सामने आये हैं। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढकर 53 हो गयी है जिनमें सर्वाधिक 18 मामले अहमदाबाद, नौ वडोदरा, आठ-आठ राजकोट और गांधीनगर, सात सूरत, तथा एक-एक महेसाणा, भावनगर और कच्छ के हैं। नए छह मामलों में 66 साल का एक पुरूष विदेश से वडोदरा आया है। पांच स्थानीय हैं उनमें 81 साल का एक पुरुष गांधीनगर में, 52 वर्षीय पुरुष महेसाणा, 70 साल का एक पुरुष तथा 45 और 33 साल की दो महिलाएं अहमदाबाद में हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से गुरुवार तक तीन लोगों की मौत हो गयी थी। उनमें से दो मरीज, अहमदाबाद की 85 वर्षीय महिला जो मानसिक बीमार भी थी और भावनगर के 70 वर्षीय पुरुष जिसे मधुमेह और हृदय की बीमारी थी तथा एक अन्य हीरा कारोबार से जुड़े 69 वर्षीय व्यक्ति की सूरत के एक अस्पताल में कोरोना वायरस के संक्रमण से रविवार को मौत हो गयी थी। कोराना से संक्रमित मरीज की मौत का रविवार को पहला मामला आया था। वह रक्तचाप और मधुमेह से पीड़ित था। इसके अलावा 53 मामलों में से 14 दिन क्वारंटीन में रहने वाले मरीजों में से तीन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।
डॉ.रवि ने बताया कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। राज्य में अब तक 993 लोगों के नमूनों की जांच की गयी। उनमें से 938 लोगों के नमूने निगेटिव और 53 लोगों के पॉजिटिव आए हैं तथा दो की जांच जारी है। राज्य में 20 हजार 103 लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रखा गया है। उसमें से 675 लोग सरकारी क्वारंटीन में और 19 हजार 340 लोगों को घरों में क्वारंटीन में रखा गया है। पुलिस ने क्वारंटीन के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले 236 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए है। राज्य में अब तक चार करोड़ से अधिक लोगों का टेलिफोनिक सर्विलांस ट्रेकिंग किया गया।
अनिल, यामिनी
वार्ता
More News
जरायम की दुनिया से लेकर राजनीति के गलियारों तक चलता था मुख्तार का सिक्का

जरायम की दुनिया से लेकर राजनीति के गलियारों तक चलता था मुख्तार का सिक्का

29 Mar 2024 | 10:06 AM

मऊ/गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) तीन दशक से अधिक समय तक जरायम की दुनिया में हुकूमत करने माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की तूती पूर्वांचल की राजनीति में भी सिर चढ़ कर बोलती थी।

see more..
एक मार्च से अब तक 348 करोड़ की पकड़ी अवैध सामग्री

एक मार्च से अब तक 348 करोड़ की पकड़ी अवैध सामग्री

29 Mar 2024 | 9:54 AM

जयपुर, 29 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में एनफोर्समेंट एजेंसियों द्वारा गत एक मार्च से अब तक करीब 348 करोड़ रुपए मूल्य की नशीली दवा, शराब, कीमती धातु, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं (फ्रीबीज) और अवैध नकद राशि सहित अन्य अवैध सामग्री पकड़ी जा चुकी है।

see more..
image