Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:35 Hrs(IST)
image
राज्य


कमजोर वर्ग के छात्रों के लिए 1500 रुपये: रूपाणी

गांधीनगर, 28 मार्च (वार्ता) गुजरात मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को कहा कि राज्य के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा आदिजाति विभाग के छात्रालयों में रहने वाले कमजोर वर्ग के छात्रों तथा लाभार्थियों को एक महीने के लिए 1,500 रुपए प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) के जरिए सीधे उनके बैंक खाते में जमा करने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है।
श्री रूपाणी ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के परिणामस्वरूप कमजोर वर्ग के छात्रों एवं लाभार्थियों को कठिनाई से बचाने के लिए सहायता का यह निर्णय किया है। राज्य सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग तथा आदिजाति विकास विभाग के अंतर्गत सरकारी छात्रालयों, आदर्श निवासी शाला, स्वैच्छिक संस्थाओं के मार्फत चलने वाली ग्रांट-इन-एड आश्रमशाला एवं छात्रालयों, एकलव्य शालाओं, अन्य निवासी सुविधाओं वाली शैक्षणिक संस्थाओं तथा समाज सुरक्षा प्रभाग के अधीन दिव्यांगों की संस्थाओं एवं बाल सुधार गृह इत्यादि संस्थाओं के लगभग 3.20 लाख छात्रों, दिव्यांगजनों एवं निराधार बच्चों को इसका लाभ मिलेगा।
कोरोरा वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा लॉकडाउन घोषित किया गया है। इसके चलते इन संस्थाओं में रहने वाले छात्र व लाभार्थी अपने या स्वजनों के घर चले गए हैं। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की विज्ञप्ति के अनुसार ऐसे तमाम छात्रों व लाभार्थियों को एक महीने के लिए 1,500 रुपए के हिसाब से लगभग 48 करोड़ रुपए डीबीटी के जरिए सीधे उनके बैंक खाते में संबंधित विभाग द्वारा जमा कराए जाएंगे।
अनिल,संतोष
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image