Friday, Apr 26 2024 | Time 04:51 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में कोरोना से दो और मौत, सात नये मरीज

गांधीनगर, 03 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना वायरस (कोविड-19) के सात नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 95 हो गयी है तथा राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित दो और व्यक्तियों की मौत होने से मरने वालों की संख्या नौ हो गयी है।
राज्य की स्वास्थ्य सचिव सह आयुक्त जयंती रवि ने बताया कि राज्य के अहमदाबाद में आज सात नये मामले सामने आने से राज्य में कुल संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 95 हो गयी है। नये सात मामलों में सभी अहमदाबाद में हैं जिनमें 17 साल का एक युवक, 60 और 30 साल की दो महिलाएं, सात साल की एक बालिका और 35 तथा 65 साल के दो पुरुष स्थानीय हैं। इसके अलावा 68 साल के एक व्यक्ति ने देश में यात्रा की है। अस्पताल में भर्ती लोगों में से 10 को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गयी जबकि एक वेन्टिलेटर पर हैं और 75 की हालत स्थिर है।
श्रीमती रवि ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित अहमदाबाद में एक और पंचमहाल के एक और व्यक्ति की मौत होने से राज्य में इससे होने वाली मौतों की संख्या आज बढ़कर नौ हो गयी है। कल कोरोना वायरस संक्रमण से 52 वर्षीय पुरुष की वडोदरा के एसएसजी अस्पताल में मौत हो गई थी और छह लोगों की 30 मार्च तक इस महामारी से मौत हो चुकी है।
अहमदाबाद में सर्वाधिक 38 मामले, सूरत में 12, राजकोट में 10, गांधीनगर में 11, वडोदरा में नौ, भावनगर में सात, पोरबंदर में तीन, गिर-सोमनाथ में दो तथा पंचमहाल, महेसाणा और कच्छ में एक-एक हैं। राज्य में 16 हजार 15 लोगों को क्वारन्टीन में रखा गया है। उसमें से 880 लोग सरकारी अस्पतालों में क्वारन्टीन में और 14 हजार 868 लोगों को घरों में और 267 लोगों को निजी क्वारन्टीन में रखा गया है।
पुलिस ने क्वारन्टीन के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले 418 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। अब तक कुल 1998 लोगों के टेस्ट किए गये जिनमें 1901 निगेटिव और 95 पॉजिटिव हैं तथा दो की रिपोर्ट आनी बाकी है।
अनिल.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image