Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य


कोरोना गुजरात दर्शन मुख्यमंत्री दो अंतिम गांधीनगर

श्री रूपाणी ने विशेष रूप से संक्रमण के अधिक खतरे वाले समूह यानी कि 65 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों और छोटे बच्चों को दर्शन के लिए नहीं ले जाने का भी सभी से अनुरोध किया।
मुख्यमंत्री के साथ इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में अक्षरधाम मंदिर का स्वामित्व रखने वाली संस्था बोचासणवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस)-अहमदाबाद के स्वामी ब्रह्मविहारी, अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर के ट्रस्टी महेन्द्र झा, कालुपुर मंदिर के स्वामी स्वामी शास्त्री निरगुणदास जी, खेड़ा वड़ताल के संत स्वामी, भावनगर पालीताणा के ट्रस्टी श्रीपालभाई, गांधीनगर के निकट स्थित महुड़ी मंदिर के ट्रस्टी राजेशभाई, सोमनाथ मंदिर के ट्रस्टी चावड़ा, पंचमहाल के पावागढ़ मंदिर के ट्रस्टी सुरेन्द्रभाई, खेड़ा के संतरामजी मंदिर के रामदास जी महाराज, डाकोर मंदिर के प्रबंधक अरविंदभाई मेहता, जूनागढ़ के जुना अखाड़ा के तनसुखगिरी बापू, राजकोट के वीरपुर मंदिर के रघुराम बापा, बनासकांठा के अंबाजी मंदिर और देवभूमि द्वारका के द्वारका मंदिर के ट्रस्टियों ने भी कई सुझाव दिए और सरकार की गाइडलाइन के पालन का भरोसा दिया।
इस बैठक में सूरत के रोमन कैथोलिक चर्च के ट्रस्टी श्रीमोन कोरी, राजकोट की ख्रिस्ती कॉलेज के निदेशक फादर बेनी जॉन, वडोदरा के कैथोलिक चर्च के फादर स्टेनिस्लस फर्नांडीज, नडीयाद के इलिम मेथोडिस्ट चर्च के इमैन्युअल कांट तथा अहमदाबाद के रोमन कैथोलिक चर्च के फादर रेथन स्वामी और अहमदाबाद के चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के फादर सिलवांस क्रिश्चियन के अलावा सूरत की ख्वाजा दाना दरगाह के मुफ्ती केसर आलम, सूरत के दारुल उलूम के मुफ्ती अब्दुल कलीम साहेब, अहमदाबाद की जामा मस्जिद के इमाम शब्बीर मौलवी, वडोदरा की रफैशा दरगाह के कमालुद्दीन बावा और राजकोट की सदर जामा मस्जिद के आफिज अकरम बापू ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शिरकत की।
मुख्यमंत्री ने गृह विभाग को राज्य में देवस्थानों, श्रद्धा केंद्रों, मंदिर, मस्जिद और चर्च आदि धार्मिक स्थलों को पुनः खोलने संबंधी विस्तृत मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) तैयार करने के निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने ग्रामीण क्षेत्रों के छोटे तीर्थस्थलों और मंदिरों के लिए भी समुचित व्यवस्था की हिमायत की।
बैठक में शिक्षा मंत्री भूपेन्द्रसिंह चुड़ास्मा, गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा, मुख्य सचिव अनिल मुकीम, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार, गृह विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती संगीता सिंह, पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी भाग लिया।
रजनीश
वार्ता
image