Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:57 Hrs(IST)
image
राज्य


योग से निराशा को दूर रखा जा सकता हैः रूपाणी

गांधीनगर, 21 जून (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सुबह योग-प्राणायाम करके दिन की शुरुआत की और कहा कि कोरोना महामारी के बीच युवा पीढ़ी योग करके निराशा को दूर रख सकती है।
श्री रूपाणी और उनकी पत्नी अंजलीबेन ने यहां मुख्यमंत्री निवास के प्रांगण में गुजरात योग बोर्ड के अध्यक्ष शीषपाल के साथ यौगिक क्रियाएं और आसन किए।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जीवन बहुमूल्य है, संभावनाओं से भरपूर है। मनुष्य के तौर पर हमारे भीतर अपार शक्तियों का खजाना छुपा हुआ है। योग से रोग प्रतिरोधक क्षमता तो बढ़ती ही है, साथ ही निराशा का प्रतिकार भी होता है और सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है। स्वास्थ्य किसी भी व्यक्ति के जीवन की बहुमूल्य पूंजी और संपत्ति होती है, जिसे संभालना और उसमें बढ़ोतरी करना सभी की जिम्मेदारी तो है ही बल्कि संभालकर रखने में सच्ची समझदारी भी है। योग सर्वांगीण स्वास्थ्य और तंदरुस्ती का समाधान है। योग से तन, मन और चित्त स्वस्थ रहता है।
उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर योग दिवस के अवसर पर राज्य के सभी नागरिक बंधुओं को प्रेरणा संदेश दिया। यह सभी के लिए खुशी और गर्व की बात है कि भारत के योग की प्राचीन धरोहर को अब दुनिया भर में स्वीकृति मिल रही है। राज्य के लिए विशेष आनंद की बात इसलिए है क्योंकि गुजरात के सपूत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिवर्ष 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया था। आज पूरी दुनिया उत्साह के साथ विश्व योग दिवस मनाती है।
अनिल.श्रवण
जारी वार्ता
More News
गहलोत का बेटा भी बड़े अंतर से हार रहा है चुनाव-शाह

गहलोत का बेटा भी बड़े अंतर से हार रहा है चुनाव-शाह

20 Apr 2024 | 1:54 PM

भीलवाड़ा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा करते हुए कहा है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की सभी 12 लोकसभा सीटें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की झोली में जा रही हैं और दूसरे चरण के चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बेटा भी अपने क्षेत्र से बड़े अंतर से चुनाव हारेंगे।

see more..
राम के नाम पर वोट मांगने की बेताब कोशिश कर रहे हैं मोदी : पटोले

राम के नाम पर वोट मांगने की बेताब कोशिश कर रहे हैं मोदी : पटोले

20 Apr 2024 | 1:53 PM

मुंबई 20 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 साल सत्ता में रहने के बावजूद कोई विकास कार्य नहीं किया है।

see more..
नाव हादसे में छह शव बरामद, अन्य की तलाश जारी

नाव हादसे में छह शव बरामद, अन्य की तलाश जारी

20 Apr 2024 | 1:42 PM

रायगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से लगे हुए ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में हुए भीषण नाव हादसे के लगभग 12 घंटे बाद छह लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

see more..
image