Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:23 Hrs(IST)
image
राज्य


अनलॉक-2 की रणनीति, उपचार पद्धति पर मुख्यमंत्री ने की डाक्टरों के विशेषज्ञ समूह के साथ बैठक

गांधीनगर, 02 जुलाई (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में कोरोना महामारी के नियंत्रण उपायों और उपचार के सुझावों के संदर्भ में सरकार के सहयोग के लिए गठित डॉक्टरों के विशेषज्ञ समूह (एक्सपर्ट ग्रुप ऑफ डॉक्टर्स) के साथ एक बैठक आज यहां मुख्यमंत्री आवास में आयोजित की।
बैठक में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल तथा वरिष्ठ सचिवों ने अनलॉक-2 के दौरान आगामी 30 दिनों की रणनीति और उपचार पद्धति की रणनीति को लेकर विचार-विमर्श किया। कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की भी चर्चा बैठक में की गई।
राज्य सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार विशेषज्ञ समूह के डॉक्टरों ने लोगों में कोरोना नियंत्रण को लेकर अधिक जागृति पैदा करने और अहमदाबाद महानगर में कोरोना संक्रमण के घटते मामलों को भी ध्यान में रखते हुए उसके सुसंगत कोविड-19 के नियंत्रण की रणनीति को ज्यादा सघन बनाने को लेकर भी कई सुझाव दिए।
विशेषज्ञ समूह के डॉक्टरों में सर्वश्री डॉ. अतुल पटेल, डॉ. तुषार पटेल, डॉ. आर.के. पटेल, डॉ. महर्षि, डॉ. दिलीप मावलंकर, डॉ. पंकज शाह, डॉ. अमीबेन परीख और डॉ. वी.एन. शाह ने इस बैठक में शिरकत की। यह विशेषज्ञ समूह कोरोना महामारी के संदर्भ में रणनीति, अमलीकरण, देखरेख और निगरानी के साथ सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली को सुदृढ़ बनाने के अल्पकालिक तथा मध्यकालिक और दीर्घकालिक उपाय और सिफारिशें राज्य सरकार को देता है।
विशेषज्ञ समूह ने मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में कहा कि अब लोगों में कोरोना को लेकर डर कम करने के साथ ही उसके संक्रमण को भी फैलने से रोकने संबंधी उपायों को लेकर प्रचार माध्यमों के साथ ये डॉक्टर नियमित अंतराल पर बातचीत कर वैज्ञानिक तरीके से समस्याओं के निवारण के लिए प्रयासरत हैं।
रजनीश
जारी वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image