Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
राज्य


देश के विभिन्न हिस्सों के लिए पांच पार्सल स्पेशल ट्रेनें हुई रवाना

अहमदाबाद, 07 जुलाई (वार्ता) पश्चिम रेलवे से देश के विभिन्न हिस्सों के लिए पांच पार्सल स्पेशल ट्रेनें रवाना की गयीं।
प. रेलवे की ओर से मंगलवार को यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार पांच पार्सल स्पेशल ट्रेनें पश्चिम रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से सोमवार को रवाना हुईं जिनमें बांद्रा टर्मिनस-लुधियाना, पोरबंद-शालीमार, पालनपुर-कटक और कांकरिया- खुर्दा रोड स्पेशल ट्रेन शामिल हैं। पालनपुर से हिंद टर्मिनल के लिए एक मिल्क स्पेशल ट्रेन रवाना हुई। इसी क्रम में ओखा और गुवाहाटी के बीच पहले से अधिसूचित ट्रेन नम्बर 00949/ 00950 पार्सल विशेष ट्रेन को अब दोनों दिशाओं में वाणिज्यिक मांग के अनुसार पाटलिपुत्र स्टेशन पर अतिरिक्त ठहराव देने का निर्णय लिया गया है।
पश्चिम रेलवे ने 23 मार्च से 5 जुलाई तक 70 हज़ार टन से अधिक वजन वाली वस्तुओं का परिवहन 379 पार्सल विशेष गाड़ियों के माध्यम से सुनिश्चित किया, जिनमें कृषि उत्पाद, दवाइयां, मछली, दूध आदि मुख्य रूप से शामिल थे। इस परिवहन के माध्यम से उत्पन्न आय लगभग 22.38 करोड़ रु रही है। इस अवधि के दौरान 53 मिल्क स्पेशल ट्रेनें चलाई गईं, जिनमें लगभग 40 हजार टन का भार था और इससे लगभग 6.86 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल हुआ।
इसी प्रकार विभिन्न आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए 27 हजार टन से अधिक भार वाली 318 कोविड -19 विशेष पार्सल ट्रेनें भी चलाई गईं जिनके द्वारा अर्जित राजस्व 13.77 करोड़ रुपये रहा। इनके अलावा 3534 टन भार वाले आठ इंडेंटेड रेक भी चलाये गये, जिनसे 1.76 करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व प्राप्त हुआ। पश्चिम रेलवे ने देश के विभिन्न हिस्सों में लॉकडाउन अवधि के दौरान शुरू की गई विभिन्न समयबद्ध पार्सल विशेष रेलगाड़ियों को चलाने का सिलसिला लगातार जारी रखा है।
अनिल,
वार्ता
More News
भाजपा है देश की सबसे बड़ी धोखेबाज पार्टी: शिवपाल

भाजपा है देश की सबसे बड़ी धोखेबाज पार्टी: शिवपाल

24 Apr 2024 | 7:04 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश की सबसे बड़ी धोखेबाज पार्टी है।

see more..
चंद्रशेखर से सावधान रहने की जरुरत: आकाश आनंद

चंद्रशेखर से सावधान रहने की जरुरत: आकाश आनंद

24 Apr 2024 | 6:59 PM

संतकबीरनगर 24 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती के राजनीतिक उत्तराधिकारी एवं पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद ने आजाद पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद को बहुजन विरोधी बताते हुए जनता से सावधान रहने की अपील की।

see more..
image